कोरोना महामारी के बीच बच्चे को पीठ से बाँध घर-घर जाकर टीका लगा रही 'मानती'
कोरोना महामारी के बीच बच्चे को पीठ से बाँध घर-घर जाकर टीका लगा रही 'मानती'
Share:

लातेहार: कोरोना महामारी का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। आप सभी को बता दें कि सरकार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के द्वारा इस महामारी से लोगों को बचाने के प्रयास में लगी हुई है। हालाँकि प्रयास तभी सफल होंगे जब लोग जागरूक होकर कोरोना का टीका लगवाने के लिए आगे आएँगे। फ़िलहाल हम आपको मिलवाने जा रहे हैं एक ऐसी महिला से जिनसे मिलकर आपको ख़ुशी होगी। जी दरअसल लातेहार जिला जंगलों और पहाड़ों से घिरा है। यहाँ कहीं रास्ते नहीं है तो कहीं बरसात के कारण नदियों में उफान है।

ऐसे में यहाँ वैक्सीनेशन में परेशानी हो रही है। इसी को देखते हुए महुआडांड़ प्रखंड के चेतमा गांव में रहने वाली मानती कुमारी अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों का टीकाकरण कर रही हैं। जी दरअसल इस समय मानती का एक फोटो वायरल हो रहा है। इस फोटो में वह अपने छोटे बच्चे को पीठ पर बांधकर, नदी पार कर लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करते हुए देश के प्रति अपना फर्ज निभा रही हैं। आपको बता दें कि इस समय मानती लोगों के जीवन को बचाने के लिए गांव-गांव जाकर टीकाकरण कर रही हैं। उनके इस जज्बे और साहस को देखकर इस समय हर कोई उन्हें सलाम थोक रहा है।

वैसे मानती का काम वाकई में सराहनीय है। मानती का कहना है कि, ''कोरोना महामारी बेहद खतरनाक है। इस महामारी से कई लोगों की जान तक चली गई है। जिसे देखते हुए सरकार और लातेहार डीसी अबु इमरान के निर्देश के बाद मैंने ठाना है कि है कि मैं हर हाल में अपने क्षेत्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका देकर उनके जीवन को बचाते हुए अपना फर्ज निभाऊंगी।''

गाजियाबाद: मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामले में आज Twitter India से पूछताछ करेगी पुलिस

फिल्म की शूर्टिंग के दौरान चोटिल हुए हैरिसन फोर्ड

खूबसूरत ही नहीं बेहद वीर भी थी रानी दुर्गावती, मुगलों को कई बार किया था पराजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -