मुंबई में गैस लीकेज की खबर से मचा हाहाकार, बीएमसी ने दमकल विभाग की गाड़ियां लगाईं

मुंबई: भारत की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में बीते शनिवार रात एक फार्मा कंपनी में गैस लीक होने की सूचना से कोहराम मच गया. जंहा गैस लीक की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी घटना स्थल पर जा पहुंचे. हालांकि मुंबई के दमकल विभाग ने दावा किया है कि गैस रिसाव की सूचना पूरी तरह से गलत थी. वहीं इससे पहले बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कहा था कि उसने गैस लैक की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर एहतियातन भेजा गया था.

मुंबई के दमकल विभाग का दावा: मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के दमकल विभाग ने इस बात का दावा किया है कि गैस रिसाव की सूचना पूरी तरह से गलत है. जिसके बाद विभाग की ओर से कहा गया है कि जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे विभाग के कर्मचारियों को कहीं कोई गैस  या किसी भी तरह का कोई लीकेज नहीं मिला . इस संबंध में पवई और अंधेरी से भी शिकायती कॉल आया था. जंहा दमकल की 17 गाड़ियों को लीकेज खोजने के लिए लगाया गया था. साथ ही अन्य वाहन आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखे गए थे.

मिली जानकारी के अनुसार दकमल विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि इन शिकायतों के संबंध में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल), महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल), राष्ट्रीय रसायन एवं उर्वरक (आरसीएफ) और पुलिस को सूचित किया गया था. वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से इस संबंध में जांच की जा रही है. इससे पहले बीएमसी ने जानकारी दी थी कि स्थिति नियंत्रण में है. सभी आवश्यक संसाधन जुटा लिए गए हैं. गंध की उत्पत्ति की जांच की जा रही है. वहीं इस बात का पता चला है कि सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस दमकल की 17 गाड़ियां आवश्यकता पड़ने पर प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं. 

 

दिल्ली-हरियाणा सहित उत्तर भारत में बरसे बादल, लोगों को गर्मी से मिली राहत

मध्य प्रदेश में 22 जिलों के शराब ठेकेदारों ने दुकानें की सरेंडर

16 जून से खुलेंगे ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट, ऐसी होगी व्यवस्था

Related News