16 जून से खुलेंगे ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट, ऐसी होगी व्यवस्था
16 जून से खुलेंगे ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट, ऐसी होगी व्यवस्था
Share:

खंडवा-ओंकारेश्वर : लॉकडाउन के चलते स्कूल से लेकर मंदिर तक सब कुछ बंद था. लेकिन अब स्थिति सामन्य होती जा रही है. इसके साथ ही मंदिरों के भी पट खोले जा रहे  है. 16 जून से ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट खुलेंगे. दर्शन के लिए बाहर से आने वाले भक्तों को पंजीयन कराना होगा. इसके बाद टोकन मिलने पर श्रद्धालु गर्भगृह के बाहर से भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन कर सकेंगे. पंजीयन के लिए संपर्क नंबर अभी जारी नहीं हुआ है.

बता दें की शनिवार को कलेक्टर अनय द्विवेदी ने ओंकारेश्वर में ट्रस्ट के साथ ही अधिकारियों की बैठक ली. इसमें फैसला लिया गया कि श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा. पत्रकारों से चर्चा के दौरान कलेक्टर ने बताया कि दर्शन के लिए टोकन सिस्टम लागू किया जाएगा. पंजीयन के लिए संपर्क नंबर प्रचारित किया जाएगा. तैयारियां पूरी होने पर 16 जून से मंदिर खोला जाएगा. 24 घंटे में एक हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाएंगे. मंदिर परिसर में किसी भी व्यक्ति को नहीं रुकने दिया जाएगा.  

वहीं, 65 वर्ष से अधिक 10 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी. इन्हें नगर में टीवी स्क्रीन लगाकर ऑनलाइन दर्शन करवाए जाएंगे. नगर में मुख्य स्थान पर मंदिर ट्रस्ट को टीवी स्क्रीन लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं. केंद्र व राज्य सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक ही होटल, धर्मशाला, लॉज भी चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे. सभी को कोरोना वायरस को रोकने के लिए निर्धारित नियमों का पालन करना पड़ेगा. 

बिजली उपभोक्ताओं को जून के बिल में मिलेगी राहत, जानें कैसे मिलेगा लाभ

भोपाल के नए इलाकों में फैला कोरोना संक्रमण, 40 नए पॉजिटिव मिले

कोरोना : इंदौर में तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, पॉजिटिव मरीज हो रहे कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -