भारी बारिश से मुंबई में फिर लौटेगा 13 साल पुराना इतिहास, स्कूल-कॉलेज बंद

नई दिल्ली : मायानगरी मुंबई में मूसलाधार बारिश लोगों के जीवन पर लगातार साया बनकर मंडरा रही है. बारिश से इस समय मुंबई का जीवन पूर्णतः अस्त-व्यस्त है. के इलाकों में पानी भरा हुआ है. वही कई स्थानों पर यातायात बुरी तरह ठप हो गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए दावा किया है कि अगर हालत यही रहे तो मुंबई में 2005 जैसी भीषण बारिश हो सकती है. बता दे कि 13 साल पहले भारी बारिश ने मुंबई को अस्त-व्यस्त कर दिया था. जिसके एक बार फिर पुनः लौटने के आसार नजर आ रहे है. 

मुंबई में बारिश ने इस कदर तबाही मचाई है कि छात्रों का स्कूल-कॉलेज जाना भी दुभर हो गया है. सरकार ने मुंबई केसभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है. मुंबई के कई पुलों के रास्तों पर यातायात काफी प्रभावित है. मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घाटकोपर पुल के नीचे से लंबी दूरी की और स्थानीय ट्रेनें गुजरती हैं और पिछले सप्ताह अंधेरी में पुल गिरने जैसी एक घटना से बचने के लिए इसे बंद करने का निर्णय लिया गया. 

बारिश की तबाही से मुंबई के कई स्थानों पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. यहां से केवल हल्के वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. बता दे कि इस सम्बन्ध में मौसम विभाग ने कल सूचना जारी कर कहा था कि महाराष्ट्र सहित देशभर के कुल14 राज्यों में आने वाले 24 घंटों के भीतर भारी बारिश हो सकती है. 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन लगी आग

Mumbai Rain: बारिश से हो रही भारी तबाही 4 दिन और रहेगी जारी

मुंबई : 'मायानगरी' से फिर ख़फ़ा हुआ मौसम, भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त

Related News