मुंबई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जब्त की 44 लाख रुपये की ड्रग्स

मुंबई: मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की घाटकोपर यूनिट ने डॉकयार्ड रोड माझगांव क्षेत्र से एक ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 220 ग्राम MD ड्रग्स जब्त की गई है। बरामद किए गए ड्रग्स का भाव अंतरराष्ट्रीय बाजार में 44 लाख रुपये आँका गया है। अपराधी के विरुद्ध NDPS एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पुलिस के अनुसार, पेट्रोलिंग करते वक़्त एक व्यक्ति डॉक्यार्ड रेलवे ब्रिज के नीचे संदिग्ध दिखाई दिया। तत्पश्चात, उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास से 220 ग्राम MD ड्रग्स बरामद की गई। पुलिस ने अपराधी से पूछताछ में यह पता करने में जुटी है कि ये ड्रग्स कहां से लाया था और किसे बेचने जा रहा था। सोमवार को पुलिस ने अपराधी को अदालत में पेश किया। अदालत ने ड्रग्स पैडलर को 9 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले भी 22 जनवरी को मुंबई पुलिस ने गोवंडी क्षेत्र में दो ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से 23 लाख रुपये की ड्रग्स बरामद की गई थी। दोनों अपराधियों के खिलाफ भी NDPS एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसके साथ ही कुछ दिन पहले एंटी नारकोटिक्स सेल की घाटकोपर यूनिट ने माहिम और विरार क्षेत्र से 610 ग्राम MD ड्रग्स जब्त की थी। बता दे कि कुछ दिनों पहले मुंबई सीमा शुल्क जोन-III ने 140।57 किलोग्राम ड्रग्स नष्ट की थी। नवी मुंबई के तलोजा में बने मुंबई वेस्ट मैनेजमेंट लिमिटेड (MWML) की इंसीनरेशन फैसिलिटी (भट्टी) में मादक पदार्थों को जला दिया गया था। जब्त मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में भाव लगभग 538 करोड़ रुपये आँका गया था।

'नीतीश कुमार को पार्टी छोड़ देनी चाहिए', इस नेता का आया बड़ा बयान

जानिए कौन थीं रमाबाई आंबेडकर ? जो रहीं बाबा साहेब की प्रेरणास्त्रोत

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान

Related News