IPL 2021: आज टॉस भी हारी तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी मुंबई, SRH से है मुकाबला

अबुधाबी: मुंबई इंडियंस (MI) का लगातार तीसरी बार IPL 2021 जीतने का ख्वाब तक़रीबन चकनाचूर हो चुका है. पांच बार की विजेता यह टीम IPL 2021 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के मुहाने पर है. दरअसल, गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की राजस्थान रॉयल्स पर 86 रनों की शानदार जीत ने मुंबई के हौसले पस्त कर दिए हैं. 

अगर, मुंबई इंडियंस आज शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मात दे भी देती है, तो उसके भी कोलकाता के बराबर 14 पॉइंट हो जाएंगे. मगर, नेट रन रेट में कोलकाता को पीछे छोड़ना बेहद मुश्किल होगा. नेट रनरेट के मामले में कोलकाता को पीछे छोड़ने के लिए हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस को 170+ रनों से जीत दर्ज करनी होगी. यदि मुंबई टॉस हारकर दूसरी बैटिंग करने के लिए विवश होती है, तो कोलकाता की प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित हो जाएगी. क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है और इस खेल में टीमों ने कई बार  चमत्कारिक प्रदर्शन किए हैं. 

मिसाल के तौर पर 2001 में कोलकाता में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच को कौन भूल सकता है. जब फॉलोऑन खेलने के बाद भी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी थी. अब मुंबई इंडियंस को हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में इससे भी बड़ा करिश्मा करना पड़ेगा. पहले तो रोहित शर्मा को किसी भी सूरत में टॉस जीतना होगा, ताकि दूसरी बैटिंग ना आए. अगर मुंबई टॉस जीत भी जाएगी, तो उसे 200 से अधिक का स्कोर बनाना होगा. साथ ही 170 रनों से अधिक के अंतर से जीत भी दर्ज करनी होगी, वरना वो IPL से बाहर हो जाएगी. 

Video: PCB प्रमुख रमीज़ राजा बोले - 'मोदी जिस दिन चाहेंगे हमें बर्बाद कर देंगे'

कोलकाता ने राजस्थान को दी करारी शिकस्त, चौथे स्थान के लिए किया अपना दावा मजबूत

IPL 2021: कोहली की बल्लेबाज़ी का कायल हुआ ये पाकिस्तानी दिग्गज, ट्विटर पर कही बड़ी बात

Related News