इस कार में चलते है मुकेश अंबानी, जानिए इसके सुरक्षा फीचर

जैसा की आप जानते है कि मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस लिहाज से 60 साल के मुकेश अंबानी न केवल दुनि‍या के सबसे महंगे घर में रहते हैं बल्कि सबसे महंगी और सबसे सुरक्षि‍त कार में भी चलते हैं। बता दे कि ये दुनि‍या की सबसे सि‍क्योर कार में से एक है।

कीमत की बात करे तो बीएसडब्यू 760एलआई की ऑन रोड कॉस्ट 1.9 करोड़ रुपए है। लेकिन मुकश अंबानी कि इस कार में काफी बदलाव किए गए हैं। वहीं, आर्म्ड कारों की इंपोर्ट ड्यूटी पर 300 प्रतिशत का टैक्स लगता है, जि‍सकी वजह से इस कार की कीमत 8.5 करोड़ रुपए है। आइए जाने इसके सुरक्षा फीचर, 

सुरक्षा फीचर-

1.बीएमडब्ल्यू 760एलआई में कि‍ए गए मोडि‍फि‍केशन के बाद यह दुनि‍या में सबसे ज्याीदा सि‍क्योर कार में से एक बन गई है। 2.मुंबई में मोटर व्हीकल्स डि‍पार्टमेंट को 1.6 करोड़ रुपए का रि‍कॉर्ड रजि‍स्टर्ड कॉस्टज दि‍या था। 3.यह कार आर्म्ड बीएमडब्ल्यू 760एलआई वीआर7 ब्ला स्टिर‍क प्रोटेक्शन के लि‍ए तैयार है, इसके डोर पैनल के अंदर केवलर प्लेट्स हैं।  4.प्रत्येेक विंडो 65 एमएम मोटाई और 150 कि‍लोग्राम वजन के साथ बुलेट प्रूफ हैं।

5.कार पर आर्मी ग्रेड हथि‍यारों, हैंड ग्रेड, 17 कि‍लोग्राम तक के हाई इंटेनसि‍टी टीएनटी ब्लास्टे ‍को कोई असर नहीं होगा।  6.इसे लैंड माइंस के लि‍ए भी टेस्ट कि‍या जा चुका है। 7.बीएमडब्यू के फ्यूल टैक को सेल्फ‍ सीलिंग केवलर से बना है और इसमें आग नहीं लगेगी।  8.यह कार कैमि‍कल अटैक की स्थिति‍ को भी संभाल सकती है और इर्म्जेंसी में कार के भीतर मौजूद ऑक्सिजन का यूज कि‍या जा सकता है। 9.कार में डुबल लेयर टायर्स लगे हैं जि‍सकी वजह से बुलेट अटैक का इस पर कोई असर नहीं होगा।

 

20 अप्रैल को होगी हुंडई की एक्सेंट फेसलिफ्ट लांच

भारत में सुजुकी स्विश 125 और स्लिंगशॉट प्लस पर आई मुसीबत, बिक्री हुई बंद

आप भी खरीदे ISI मार्क वाली हेलमेट,जाने फायदे

 

Related News