मुकेश अंबानी ने एक साथ खरीदी 2 कंपनी, जानिए कितने करोड़ो में हुई डील?

एशिया के दूसरे सबसे रईस एवं रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) निरंतर अपने कारोबार का विस्तार करते जा रहे हैं। हाल ही अमेरिकी कंपनी सेंसहॉक एवं सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा कोला (Campa Cola) की डील के पश्चात् उन्होंने अब एक और कंपनी झटक ली है। अब रिलायंस ने पॉलिएस्टर चिप एवं धागा बनाने वाली कंपनी शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह डील 1,500 करोड़ रुपये से अधिक में हुई है। 

रिपोर्ट के अनुसार, शेयर बाजार (Stock Market) को भेजी सूचना में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से इस बात की खबर दी गई। नियामकीय फाइलिंग में बताया गया कि RILके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस पेट्रोलियम रिटेल लिमिटेड (पहले रिलायंस पॉलिएस्टर लिमिटेड) ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड (SPL) तथा शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड (SPTex) के पॉलिएस्टर बिजनेस के अधिग्रहण की डील की है। इसके तहत SPL के लिए 1,522 करोड़ रुपये, जबकि SPTex के लिए 70 करोड़ रुपये में सौदा हुआ है। 

रिपोर्ट में बताया गया कि फिलहाल, इस डील पर भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग (CCI) एवं दोनों कंपनियों के संबंधित लेनदारों की अनुमति लेना अभी शेष है। रिलायंस की यह बड़ी डील कंपनी के टेक्सटाइल मैन्यूफैक्चरिंग बिजनेस को आदे बढ़ाने की दिशा में उठाया गया कदम है। रिलायंस निरंतर अपने कारोबार को विस्तार कर रही है तथा अपने पोर्टफोलियो में एक के पश्चात् एक कंपनी को जोड़ती जा रही है। शुभलक्ष्मी पॉलीटेक्स लिमिटेड डायरेक्ट पॉलीमराइजेशन के माध्यम से पॉलिएस्टर फाइबर, यार्न एवं टेक्सटाइल-ग्रेड चिप्स का उत्पादन करती है। इसकी पॉलीमराइजेशन क्षमता 2,52,000 टन प्रति वर्ष है। गौरतलब है कि फर्म की 2 उत्पादन इकाइयां हैं, जिनमें से एक गुजरात के दहेज में उपस्थित है, जबकि दूसरी सिलवासा, दादरा- नागर हवेली में है। 

पिता के सामने ही बेटी के साथ युवक ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, BJP नेता का भतीजा निकला आरोपी

'विभाजनकारी राजनीति खत्म होनी चाहिए', भाई राहुल की तस्वीरें शेयर कर बोलीं प्रियंका गांधी

'गालीबाज' के बाद ख़बरों में छाई 'थप्पड़बाज' महिला, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

Related News