आज MP में साफ़ होगा मौसम, कल तक और बढ़ सकती है ठंड

भोपाल: बीते पांच दिन से मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज कुछ ठीक नहीं है। कभी ठंड, कभी हल्की बारिश तो कभी कुछ और हो रहा है। वैसे हाल ही में मौसम विज्ञानियों ने कहा कि, 'अब सीजन में पहली बार ठंड के तेवर काफी तीखे होने के आसार हैं।' जी दरअसल इस समय अरब सागर, मध्यप्रदेश और राजस्थान पर मौसम के तेवर आज यानी बुधवार से कमजोर होने लगते हैं। अब हवा का रुख भी उत्तरी होने लगा है और ऐसा होने से कल यानी शुक्रवार से प्रदेश के कई स्थानों पर शीतलहर तेज हो जाएगी। ऐसे में कई शहरों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है इस समय अरब सागर पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है और मध्य प्रदेश के मध्य में भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा अतिरिक्त राजस्थान और उससे लगे गुजरात पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इन तीनो सिस्टम के कारण आ रही नमी से अभी भी प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश हो रही है।

जी दरअसल बीते मंगलवार को हवा का रुख उत्तरी और उत्तर-पूर्वी हो जाने के कारण प्रदेश में तेजी से सिहरन बढ़ गई है और न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज होने लगी है। हाल ही में वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि, 'बुधवार को वातावरण में नमी कम होने लगेगी और इससे धूप निकलने के बाद मौसम साफ होने लगेगा। इसके अलावा दिन का तापमान तो बढ़ने लगेगा, लेकिन आसपान साफ होते ही रात के तापमान में तेजी से गिरावट होने लगेगी।'

जन्मदिन मनाने के दौरान एक-दूजे पर अंडे फेंक रहे थे युवक, दर्ज हुआ केस

देश के लिए हस्ते हस्ते अरुण खेत्रपाल हो गए थे शहीद

मध्यप्रदेश में सबसे पहले इन्हे लगाया जाएगा कोरोना का टीका

Related News