MP: उफान पर नदियाँ, बाढ़ की चपेट में गांव

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है और इसके चलते ग्वालियर-चंबल इलाके की नदियां उफान पर आ चुकी है। बारिश के चलते MP के कई जिलों में बाढ़ आ गई है। जी हाँ, इस लिस्ट में सिंगरौली, सतना, रीवा के कई गांव शामिल है जहाँ पानी घुसने से लोग बहुत ही परेशान हो गए हैं। रीवा के त्योंथर ब्लॉक के बाढ़ प्रभावित गांव को खाली करवाया जाने लगा है। वहीँ दूसरी तरफ प्रशासन लगातार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम कर रहा है। आपको हम यह भी बता दें कि अब तक 300 लोगों को राहत कैंप भेजा जा चुका है। MP में लगातार हो रही बारिश के चलते पार्वती और सिंध नही पूरे उफान पर है।

इसी के चलते श्योपुर और भिंड के कई गांव में भी बाढ़ का संकट आ चुका है। वहीँ दूसरी तरफ सतना में बाढ़ से हालात खराब हो गए हैं और रपटा नदी पार करते समय दो लोग बह गए। उनमे से एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस समय मध्य प्रदेश में रुक-रुककर बारिश होने का सिलसिला जारी है। आज भी गई जगहों पर बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

इस लिस्ट में रीवा, भोपाल, सागर शामिल है जहाँ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। आपको हम यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश के सतना और सीधी में आई बाढ़ के चलते रीवा में लगातार पानी पहुंच रहा है। यहाँ पानी बढ़ने के चलते बेटे शनिवार रात को बकिया बैराज के 8 गेट और बीहर बैराज के 12 गेट खोलने पड़े। इसके अलावा अदवा डैम का एक गेट भी खोल दिया गया था। वहीँ पटेहरा के पास टमस और बेलन नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, वहीँ दूसरी तरफ जिला प्रशासन हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है।

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान की आलोचना की

उत्तरप्रदेश में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, सीएम योगी ने अफसरों को दिए अहम निर्देश

केसीआर ने राज्यपाल कोटे के तहत कौशिक रेड्डी को एमएलसी के रूप में किया नॉमिनेट

Related News