अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान की आलोचना की
अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान की आलोचना की
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने रविवार को अपने देश में बिगड़ते हालात के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि पड़ोसी देश का सार्थक वार्ता में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। सालेह निस्संदेह देश के नेतृत्व का प्रमुख चेहरा हैं, जो पाकिस्तान और उसके नेतृत्व के खिलाफ संकट पैदा करने के लिए शब्द नहीं बोल रहे हैं। एक ताजा ट्वीट में, सालेह ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को "एक बार फिर तालिबान की ओर से बोलने" के लिए दोषी ठहराया। 

सालेह ने रविवार को एक ट्वीट में सवाल किया जिसमें लिखा था: "एक बार फिर तालिबान आतंकवादियों की ओर से बोलते हुए, अफगानिस्तान और क्षेत्र में अपने देश के रणनीतिक प्रॉक्सी, विदेश मंत्री कुरैशी जोर से हैं। लेकिन क्या वह बता सकते हैं कि उन्हें अपना आत्मविश्वास कहां मिलता है? कब क्या जीएचक्यू की क्वेटा शूरा और एचक्यूएन के साथ नवीनतम बैठक थी?" यह ट्वीट कुरैशी के यह कहने के बाद आया है कि तालिबान इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को अपने देश में घुसने नहीं देगा।

पिछले कुछ दिनों और हफ्तों में सालेह के सभी संदेश सीधे पाकिस्तान, आईएसआई, पाकिस्तानी सेना और तालिबान पर हमला कर रहे हैं। तालिबान ने नागरिकों, अफगान रक्षा और सुरक्षा बलों के खिलाफ अपना आक्रमण तेज कर दिया है क्योंकि विदेशी सैनिक युद्धग्रस्त देश से पीछे हट रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों में, उन्होंने देश के पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित अफगानिस्तान के कई जिलों पर कब्जा कर लिया। चरमपंथी समूह ने महिलाओं को घर से अकेले न निकलने और पुरुषों को दाढ़ी बढ़ाने का आदेश देने जैसे फरमान जारी किए। प्रथम उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर अफगानिस्तान पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण करने का भी आरोप लगाया है।

ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम को बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई

7 अगस्त तक टली राज कुंद्रा की बेल की सुनवाई

'दीपिका पादुकोण' का Pak कनेक्शन हुआ बेनकाब, इमरान के करीबी से 5 करोड़ लेकर गई थी JNU

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -