MP: शराब के नाम पर साइबर ठग कर रहे ठगी, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है। इसी के चलते सभी दुकाने बंद हैं और इन्ही में शामिल है शराब की दुकानें। जी हाँ, यह दुकाने भी बंद हैं। ऐसे में यहाँ साइबर ठग भी एक्टिव हो गए हैं। जी हाँ शराब की होम डिलीवरी के नाम पर लोगों को ठगा भी जा रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए साइबर सेल ने एक एडवाइजरी जारी की है। जी दरअसल, मध्यप्रदेश में करीब एक महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है और इसके चलते लोग शराब के जुगाड़ में हैं। उनके इसी इरादों का फायदा अब साइबर ठग उठा रहे हैं। आप सभी जानते ही होंगे मध्यप्रदेश में अभी शराब की ऑनलाइन बिक्री की मंजूरी तो नहीं मिली है लेकिन साइबर ठगों ने सोशल मीडिया साइट्स पर ऑनलाइन शराब खरीदने और होम डिलीवरी का मैसेज भेजकर ठगना शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के तहत भोपाल पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट को ऐसी शिकायतें मिली हैं। जी दरअसल, भोपाल के रहने वाले एक शख्स को उनके मोबाइल पर शराब की होम डिलीवरी का मैसेज आया था। मैसेज में दिए गए नंबर पर जब उसने कॉल किया तो उसे बीयर की कैरेट के एवज में तय राशि का आधा पैसा एडवांस में ऑनलाइन करवा लिया और कहा गया कि डिलीवरी के समय आधा पैसा दे देना। बताया जा रहा है एडवांस जमा कराने के बाद भी काफी देर तक डिलीवरी नहीं हुई तो युवक ने उसी नंबर पर दोबारा कॉल किया लेकिन नंबर बंद मिला। वही फिर उसने 2 दिन बाद पुलिस से शिकायत की। 

भोपाल साइबर क्राइम यूनिट द्वारा जारी एडवाइजरी-

- सस्ते या लुभावने ऑफर में ना आएं। - अज्ञात व्यक्ति द्वारा भेजी गई लिंक ना खोलें। - किसी भी तरह के ऑनलाइन फॉर्म को भरने से पहले उसकी सत्यता की जांच कर लें। - मध्यप्रदेश में फिलहाल ऑनलाइन लिकर डिलीवरी की मंजूरी नहीं है इसलिए प्रलोभन में ना आएं।

असम में ट्रांसजेंडर्स के लिए स्पेशल टीकाकरण शुरू, 40 लोगों को मिला पहला डोज़

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की जोड़ी ने एक बार फिर मचाया धमाल, वीडियो हुआ वायरल

सिप्ला लिमिटेड में हुआ 412 करोड़ रुपये का इजाफा, शेयरों में आया 0।60 प्रतिशत से अधिक का उछाल

 

Related News