MP के इन 6 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसी बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। जी दरअसल कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के 6 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है। इस लिस्ट में राजधानी भोपाल समेत, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, गुना और रतलाम शामिल हैं। आप सभी तो जानते ही होंगे कि इससे पहले इससे पहले बैतूल और अशोकनगर में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया गया था। जी दरअसल, बीते रविवार को हुई प्रदेश क्राइसिस कमेटी की बैठक में इन शहरों के बढ़ते केस को देखकर लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

इस बढाए गए लॉकडाउन के तहत सभी पाबंदियां पहले जैसे ही रहने वाली है। आपको हम यह भी बता दें कि इससे पहले जिला कलेक्टर ने 26 अप्रैल तक भोपाल में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था। वहीँ अब उसे बढ़ाकर 3 मई की सुबह छह बजे तक का किया जा चुका है। वैसे यह भी माना जा रहा है कि इंदौर और ग्वालियर में भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है, हालाँकि अभी कुछ तय नहीं है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस भी बीते रविवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरें है कि कोरोना संक्रमण के कारण ही मुख्य सचिव पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में शामिल नहीं हो सके थे।

MP: इन लोगों को 3 महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन, खाते में आएँगे 1-1 हज़ार रुपए

स्थगित हुई राधे श्याम की रिलीज डेट, जानिए क्या है वजह?

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बांदी संजय ने तेलंगाना के सीएम को लेकर कही ये बात

Related News