MP: आज है शिवराज कैबिनेट बैठक

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार वर्ष 2020-21 में लागू की गई देशी शराब वितरण (शराब फैक्ट्रियों से जिलों में भेजने) व्यवस्था को एक बार फिर आगे बढ़ाया जाने वाला है। जी दरअसल वाणिज्यिक कर विभाग आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव ला रहा है। आप सभी को बता दें कि कैबिनेट 419 दंत चिकित्सकों की भर्ती संबंधी स्वास्थ विभाग के प्रस्ताव को भी मंजूरी देने का एलान कर सकती है। जी दरअसल यह पद तीन साल में भरे जाने के बारे में जानकारी मिली है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि देशी शराब वितरण की वर्तमान व्यवस्था में वृद्धि को लेकर विभाग का तर्क है कि देशी शराब की फुटकर दुकानों का चालू वित्तीय वर्ष के लिए नवीनीकरण या ठेका हो चुका है। जी दरसल इन दुकानों से मिलने वाला राजस्व भी सुरक्षित हो चुका है और अब ऐसी स्थिति में नई वितरण व्यवस्था लागू करने से राज्य के राजस्व पर विपरीत असर पड़ेगा। इस वजह से वर्तमान व्यवस्था को 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया जाए। आप सभी जानते ही होंगे कि सरकार दो बार यह व्यवस्था आगे बढ़ा चुकी है, जो 31 जुलाई 2021 तक के लिए थी।

वहीँ दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग दंत चिकित्सकों की जरूरत को देखते हुए 419 नए पद मंजूर करने का प्रस्ताव ला रहा है। इस प्रस्ताव के तहत संयुक्त संचालक दंत चिकित्सक और उप संचालक दंत चिकित्सक के एक-एक, संभाग स्तर पर उप संचालक दंत के सात, जिला अस्पतालों में दंत विशेषज्ञ के 34, दंत चिकित्सक के 46, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 330 पदों का जिक्र है।

Pegasus मामले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, जानिए क्या कहता है इंडियन टेलीग्राफ एक्ट ?

सावन माह में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन वरना होगा भारी नुकसान

पूनम और शर्लिन के खिलाफ कोई ठोंस कार्रवाई ना करे पुलिस: HC

Related News