ओडिशा में 40 से अधिक कुत्तों की ददनाक मौत, सामने आया हैरतअंगेज़ मामला

भुवनेश्वर: केरल में मादा हाथी के साथ हुई हैवानियत की घटना अभी ज्यादा पुरानी भी नहीं हुई कि ओडिशा में भी इंसानियत को झकझोर देने वाली ऐसी ही एक घटना सामने आई है. ओडिशा के कटक जिले में 40 से ज्यादा आवारा कुत्तों को जहर देकर मार डालने का मामला प्रकाश में आया है. कटक जिले के चौधवार थाना अंतर्गत महंग इलाके में हुई इस घटना को लेकर सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने गांव के ही दो लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वारदात को अंजाम देने के बाद से ही दोनों आरोपी फरार बताए जाते हैं.

ग्रामीणों के अनुसार, ब्रह्मानंद मलिक की बकरी को एक कुत्ते ने काट लिया था. इस घटना के बाद से ही वह आगबबूला था. उसने भरत मलिक के साथ मिलकर गांव के सभी कुत्तों को मारने का खौफनाक प्लान बना डाला. आरोप है कि दोनों ने ही मिलकर मांस के टुकड़ों में जहर मिलाकर गांव के कुत्तों को दे दिया. इससे गांव के 40 से ज्यादा कुत्तों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना को अंजाम देने के बाद से ही ब्रह्मानंद और भरत मलिक फरार हो गए. गांव के सरपंच ने दोनों के खिलाफ नामजद शिकायत दे दी है. अब पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

आपको बता दें कि बीते दिनों टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए कुत्ते को गहरे पानी में फेंकने की घटना भी प्रकाश में आई थी. यह वीडियो वायरल होने के बाद पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की मांग की थी.

लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे

कोरोना का अंत साबित हो सकती है 'कोविफोर' दवा, बाजार में पहुंची पहली खेप

असम में कोरोना का कहर जारी, 88 नए मामले आए सामने

Related News