अमेरिका में बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज़, कैलिफ़ोर्निया ने आपातकाल की स्थिति की घोषणा की

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने सोमवार को मंकीपॉक्स वायरस के प्रसार के कारण आपातकाल की स्थिति की घोषणा की,  ताकि "राज्य के टीकाकरण प्रयासों को मजबूत किया जा सके।"

समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार, न्यूसोम ने सोमवार को एक बयान में कहा, "कैलिफोर्निया मंकीपॉक्स के प्रसार को धीमा करने के लिए  सभी स्तरों पर तत्काल काम कर रहा है। हम महामारी के दौरान मजबूत हुए अपने मजबूत परीक्षण, संपर्क ट्रेसिंग और सामुदायिक साझेदारी का लाभ उठा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो लोग सबसे अधिक जोखिम में हैं, वे टीकों, उपचार और आउटरीच के लिए हमारा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कहा कि कैलिफ़ोर्निया में अब कुल मिलाकर मंकीपॉक्स के 827 केस  थे, जो सबसे कठिन प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य के बाद दूसरी सबसे बड़ी संख्या थी, जिसमें 1,390 मामले थे। पुरुष, जिनमें से अधिकांश एलजीबीटीक्यू के रूप में पहचानते हैं, राज्य के आंकड़ों के अनुसार, कैलिफ़ोर्निया में सकारात्मक मंकीपॉक्स मामलों के 98.3% के लिए जिम्मेदार थे। वायरस मुख्य रूप से ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी व्यक्तियों के साथ-साथ उन लोगों को भी प्रभावित कर रहा है जो अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध रखते हैं।

राज्य अधिक आसानी से न्यूसम की घोषणा के लिए धन्यवाद प्रकोप के लिए अपनी प्रतिक्रिया का समन्वय कर सकता है, और ईएमएस कर्मी अब टीकाकरण प्रदान कर सकते हैं।

एजेंसी ने बताया कि 30 से अधिक क्लीनिक और चिकित्सक पूरे राज्य में मंकीपॉक्स देखभाल प्रदान करते हैं, लेकिन एंटीवायरल प्रिस्क्रिप्शन दवा टेकोविरिमैट की उपलब्धता इसी तरह से बाधित है।

'आइसक्रीम खाती महिला' को देखकर क्यों भड़का ये इस्लामी देश ?

दक्षिण कोरिया में मुद्रास्फीति लगभग 24 साल के उच्चतम स्तर पर

कोविड-19 स्वास्थ्य असमानता को बढ़ा रहा है : टेड्रोस

Related News