दक्षिण कोरिया में मुद्रास्फीति लगभग 24 साल के उच्चतम  स्तर पर
दक्षिण कोरिया में मुद्रास्फीति लगभग 24 साल के उच्चतम स्तर पर
Share:

सियोल: मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में ऊर्जा और भोजन की उच्च लागत के कारण दक्षिण कोरिया में उपभोक्ता कीमतें 24 वर्षों में अपने सबसे तेज चरण में बढ़ गईं।

सांख्यिकी कोरिया के आंकड़ों के अनुसार, उपभोक्ता कीमतें जुलाई में एक साल पहले की तुलना में 6.3% अधिक बढ़ गईं, जून आईटी  में 6% की वृद्धि के बाद नवंबर 1998 में उपभोक्ता मुद्रास्फीति में 6.8% की वृद्धि के बाद से सबसे बड़ी साल-दर-साल वृद्धि हुई। कोरिया की मुद्रास्फीति दर लगातार दूसरे महीने 6 प्रतिशत क्षेत्र में थी।

जुलाई में लगातार सोलहवें महीने के लिए, उपभोक्ता कीमतें केंद्रीय बैंक के मध्यम अवधि के मुद्रास्फीति के उद्देश्य 2% से परे बढ़ गईं। सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार, जुलाई में वस्तुओं और सेवाओं दोनों के लिए कीमतों में तेजी से वृद्धि जारी रही।

सांख्यिकी कोरिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ईओ वून-सन ने संवाददाताओं को बताया कि कृषि उत्पादों के साथ-साथ बिजली, गैस और पानी की आपूर्ति के लिए कीमतों में वृद्धि हुई है।  आधार प्रभाव को देखते हुए, उन्होंने कहा, उपभोक्ता मूल्य वृद्धि अगस्त और सितंबर में कम हो सकती है, लेकिन अगर वर्तमान रुझान जारी रहता है, तो वार्षिक मुद्रास्फीति 5% से अधिक होने की उम्मीद है।

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे संघर्ष, दुनिया भर में आपूर्ति में रुकावट, और कच्चे तेल जैसी वस्तुओं के लिए बढ़ती लागत के कारण, मुद्रास्फीति का दबाव बढ़ रहा है। कोविड महामारी की मांग में सुधार ने कीमतों पर बढ़ते दबाव को और बढ़ा दिया।

कोविड-19 स्वास्थ्य असमानता को बढ़ा रहा है : टेड्रोस

मारा गया आतंकी संगठन अल क़ायदा का सरगना अल जवाहिरी, अमेरिका ने ड्रोन हमले में किया ढेर

ब्लिंकेन ने रूस पर परमाणु हथियारों से धमकाने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -