Ind Vs Aus: शमी की कलाई में लगी गंभीर चोट, स्कैन के लिए अस्पताल ले जाए गये

एडीलेड: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि शनिवार को पहले टेस्ट में कलाई में चोट लगने के बाद वह खुद से 'अपनी बांह को उठाने में भी असमर्थ' महसूस कर रहे थे। पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद शमी की कलाई पर लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा। जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में केवल 36 रन पर सिमट गयी। टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है।

इसके बाद मोहम्मद शमी को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच हारने के बाद कहा कि, '' शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है। शायद शाम तक पता चले कि क्या हुआ है।'' शमी के जख्मी होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी सहायता के लिए मैदान पर पहुंचे, लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में 36 रन के शर्मनाक स्कोर पर सिमट गयी।

टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने शमी को दर्द कम करने वाले स्प्रे लगाया, किन्तु शमी उससे भी सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया। बता दें कि चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में होगा।

फ्लिक फीफा के सर्वश्रेष्ठ कोच पुरस्कार के हकदार थे: जोस मोरिन्हो

इस सीज़न में उनके पक्ष की नाबाद लकीर जल्द या बाद में समाप्त हो जाएगी: कोच जेरार्ड नुस

बुडेसलिगा इतिहास में सबसे कम उम्र का शख्स बना गोलकीपर

Related News