क्या 8वें दौर में बनेगी बात ? आंदोलन कर रहे किसानों से आज फिर बात करेगी सरकार

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार शुक्रवार को संसद के पिछले मानसून सत्र के दौरान पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर विरोध प्रदर्शन करने वाले किसान यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेगी। यह आठवें दाैर की बात होगी। बैठक दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे आरंभ होने वाली है।

इस बैठक से पहले भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार बस तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख देती जा रही है। सरकार कोरोना वायरस के संभावित प्रसार का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है, ताकि हमारे आंदोलन को समाप्त किया जा सके। राकेश टिकैत ने दोहराया कि किसान अपनी मांगे मनवाए बगैर अपने घर नहीं लौटेंगे। टिकैत ने आगे कहा कि किसानों ने आज की बातचीत में बात न बनने पर गणतंत्र दिवस परेड के दौरान इंडियन आर्मी के टैंक के साथ एक ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि हम इंडियन आर्मी के साथ 26 जनवरी को एक ट्रैक्टर मार्च निकालने जा रहे हैं। एक ओर सेना के टैंक होंगे और दूसरी ओर ट्रैक्टर। एक झांकी के साथ सौ ट्रैक्टर मार्च करेंगे। सरकार को इस संबंध में पूरी तैयारी करनी चाहिए। इससे पहले, किसानों और केंद्र के बीच 4 जनवरी को हुई सातवें दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी। सरकार किसानों को मनाने का प्रयास कर रही है।

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

SBI ने उठाया बॉन्ड के जरिए 600mn-डॉलर

Related News