एमके स्टालिन ने चेन्नई में वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बाढ़ प्रभावित लोगों के प्रति व्यक्त की संवेदना

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को चेन्नई में बारिश से प्रभावित और जलजमाव वाले इलाकों का दौरा किया और शहर के गरीबों को भोजन बांटा. मुख्यमंत्री ने शहर में लगातार बारिश के बाद शहर के प्रभावित इलाकों की स्थिति का जायजा लिया। उत्तरपूर्वी बारिश के आगमन के साथ चेन्नई में छह वर्षों में सबसे भारी बारिश हुई, जिससे 2015 की बाढ़ की यादें ताजा हो गईं। इससे शहर के मध्य और उत्तरी क्षेत्रों में बाढ़ आ गई।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उसके वातावरण पर कम दबाव का निर्माण हुआ है, और 11 नवंबर की सुबह तक उत्तर तमिलनाडु तट के पास से गुजरते हुए पश्चिम से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

"दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उसके वातावरण पर चक्रवाती परिसंचरण के परिणामस्वरूप उसी क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। एक ट्वीट में, आईएमडी ने कहा कि "संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है।" अगले 36 घंटों में, इसके दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक डिप्रेशन में केंद्रित होने की संभावना है।" 11 नवंबर, 2021 की सुबह तक, इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तरी तमिलनाडु तट के पास होने की उम्मीद है।

अफगानिस्तान संकट पर NSA स्तर की बैठक आज, अजित डोभाल करेंगे अध्यक्षता

कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

छठ पर कल इन राज्यों में रहेगा अवकाश, देखिए पूरी लिस्ट

Related News