महिला सशक्तिकरण के लिए चलाया जा रहा मिशन

रीवा से विष्णुकांत शर्मा की रिपोर्ट 

रीवा। जिले के मनगवां थाना प्रभारी जेपी पटेल द्वारा दी गई साइबर अपराधों और ऑनलाइन ठगी महिला अपराधों के प्रति जागरूक्ता एवं महिला सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति के क्रम में पुलिस विभाग के निर्देशन में मनगवां पुलिस द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर मनगवां स्कूल जाकर व एंटी रोमियों टीम द्वारा राह से गुजर रही बालिकाओं-छात्राओं को सशक्त एवं आत्मरक्षा के प्रति जागरुक किया गया। 

पुलिस ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं व बालिकाओं को ‘गुड टच व बैड टच के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि अगर कोई व्यक्ति परेशान करता है। छींटाकशी करता है, तो उसके बारे में तत्काल बेहिचक पुलिस को सूचना दें। ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके। पुलिस ने सरकार की तरफ से जारी टोल फ्री व हेल्पलाइन नंबर 1090,181 के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

 उन्होंने बताया कि रात हो अथवा दिन, जब भी महिलाओ, बच्चों या अन्य किसी के साथ कोई घटना घटती है, तो तुरंत टोल फ्री व हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी दें। और बताया साइबर ठगी और एटीएम ठगी ऑनलाइन ठगी के बारे में विस्तार से बताया और ऐसे मामले में नजदीकी थाना को सूचना दे ताकि पुलिस समय से मौके पर पहुंच उनकी मदद कर सके इस मौके पर स्कूल प्राचार्य और समस्त शिक्षक और विद्यार्थी मौजूद रहे।

भाजपा सांसद के बंगले पर युवक ने खाया जहरीला पदार्थ

मप्र कांग्रेस एक सप्ताह की 'तिरंगा सम्मान यात्रा' आयोजित करेगी

मवेशियों में फैल रहे रोग को रोकने के लिए राजस्थान सरकार मिशन मोड पर

Related News