बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम : अब तक नहीं मिली है गायब हुई काॅपियां, जांच जारी

पटना : बिहार बोर्ड ने मंगलवार शाम मैट्रिक परीक्षा का परिणाम तो घोषित कर दिया है लेकिन अभी भी गोपालगंज के एसएस बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से गायब हुई 42 हजार कॉपियां का मामला शांत नहीं हुआ है. गायब हुई काॅपियां अब तक नहीं मिल पाई है.

इस मामले में एक बड़ा सवाल यह भी है कि जिन परीक्षार्थियों की बोर्ड परीक्षा की कॉपियां गायब हुई हैं अगर इन विद्यार्थियों ने विषयवार रिटोटलिंग के लिए आवेदन किया तो इन की  रिटोटलिंग किस तरह की जाएगी. कई बार ऐसा  भी होता है कि विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट होकर कोर्ट में गुहार लगाते हैं. ऐसे में अगर विद्यार्थी का पक्ष मजबूत रहता है तो कोर्ट बोर्ड को कॉपी की जांच करने को भी कहता है. 

ये पूरा मामला गोपालगंज के एसएस बालिका उच्चतर माध्यमिक स्कूल के स्ट्रांग रूम से 5 जून को गायब हुई 42 हजार कॉपियां का है. वहीं इस मामले में बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि इस मामले में बैठक आयोजित की जाएगी. बोर्ड की इस बैठक में ही निर्णय लिया जाएगा कि क्या किया जाए. अभी तक जांच में गोपालगंज पुलिस का कहना है कि कॉपियां कबाड़ में बेच दी गई हैं. पुलिस इस मामले की इसकी जांच कर रही है. जांच में एसएस बालिका विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के विरुद्ध कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है.

बिहार मैट्रिक परीक्षा परिणाम घोषित, प्रेरणा राज ने टॉप किया

जदयू सबसे ज्यादा सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है

इन राज्यों में बारिश से फिर होगा लोगों का जीना मुहाल

 

Related News