रक्षा मंत्रालय ने 7,965 करोड़ रुपये के हथियार और सैन्य उपकरण खरीदने की दी मंजूरी

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को 7,965 करोड़ रुपये के हथियारों और सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दे दी, जिसमें हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 12 हल्के उपयोगिता वाले हेलीकॉप्टर शामिल हैं। इस विषय पर मंत्रालय की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक में खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। मंत्रालय के बयान के मुताबिक, डीएसी ने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से लिंक्स यू2 नेवल गनफायर कंट्रोल सिस्टम की खरीद को भी मंजूरी दे दी है, जो नौसेना के युद्धपोतों की ट्रैकिंग और जुड़ाव क्षमताओं में सुधार करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार डीएसी ने समुद्री टोही और तटीय निगरानी के लिए नौसैनिक क्षमता को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के "डोर्नियर विमान के मध्य-जीवन उन्नयन" को भी मंजूरी दे दी। "भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) द्वारा निर्मित उन्नत सुपर रैपिड गन माउंट (एसआरजीएम) में जोड़े गए इन तोपों की मात्रा के साथ नौसैनिक तोपों की एक वैश्विक खरीद का मामला बंद कर दिया गया है, जो 'आत्मनिर्भर भारत' (आत्मनिर्भर) के लिए एक और प्रोत्साहन के रूप में है। भारत), “यह कहा।

ये एसआरजीएम भारतीय नौसेना के युद्धपोतों पर स्थापित किए जाएंगे और बयान के अनुसार निर्देशित युद्धपोतों और रेंज एक्सटेंशन के साथ तेजी से युद्धाभ्यास लक्ष्यों को शामिल करने जैसी विशिष्ट क्षमताएं प्रदान करेंगे।

शाहरुख के बर्थडे पर सुनिए उनके ये 4 स्पेशल सांग्स

कैटरीना संग 'रोमांस' कर रहे थे अक्षय कुमार, तभी कपिल शर्मा ने किया कुछ ऐसा कि वायरल हुआ वीडियो

राज कुंद्रा के सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट करने के बाद शिल्पा शेट्टी ने कह डाली ये बात

Related News