कोल ब्लाक को जल्द परिचालन में लाने के लिए, कोयला मंत्रालय उठाने वाला है बड़ा कदम

भारत सरकार आवंटित कोयला ब्लाक को तेजी से परिचालन में लाने के लिये परियोजना प्रबंधन इकाई स्थापित करने की योजना बना रही है। मंत्रालय ने पात्र इकाइयों से बोलियां आमंत्रित करते हुए एक नोटिस में कहा जा रहा है कि कोयला मंत्रालय परियोजना प्रबंधन इकाई स्थापित करने के लिये परामर्श दाता की सेवा ले सकता है।

बोली के लिये अनुरोध पत्र को लेकर जारी नोटिस में कहा गया है कि कोयला मंत्रालय की परियोजना प्रबंधन इकाई स्थापित करने को लेकर एक परामर्श कंपनी की सेवा लेने की योजना है। इसका मकसद कोयला ब्लाक को तेजी से परिचालन में लाना है।

इसके साथ नोटिस में यह लिखा गया है कि चयनित बोलीदाता पेशेवरों के माध्यम से प्राधिकरण को परियोजना के क्रियान्वयन से संबद्ध विभिन्न पहलुओं के मामले में सहयता उपलब्ध करवाया जायेगा और समन्वय करेगा। बोली जमा करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर है।

कोयला मंत्रालय उत्पादन बढ़ाने के साथ-साथ आवंटित कोयला ब्लाक को उत्पादन के दायरे में लाने को लेकर आवंटियों पर जोर दिया जा रहा है। इससे पहले, मंत्रालय ने कहा था कि वह परियोजनाओं को विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों से तेजी से मंजूरी को लेकर एकल खिड़की योजना तैयार करने के लिये नीतिगत हस्तक्षेप पर काम कर रहा है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, कहा- Air India और BPCL को 2020 तक बेच देगी सरकार

राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों का खाना पड़ेगा महंगा, 3% से लेकर 9% तक देना होगा अधिक किराया

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को मार्च तक बेचने की तैयारी, कंपनी बेचकर फायदा उठाने का प्रयास

Related News