सोने की खान के अंदर विस्फोट से फंसे ग्यारह श्रमिकों को चीन ने सुरक्षित निकाला बाहर

चीनी सोने की खान के अंदर विस्फोट से दो सप्ताह तक फंसे ग्यारह श्रमिकों को सुरक्षित रूप से सतह पर लाया गया। राज्य के ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने रविवार की दोपहर बाद श्रमिकों को एक-एक करके टोकरियों में बंद करते हुए दिखाया, उनकी आंखों ने इतने दिनों के अंधेरे में उन्हें बचाने के लिए बचा दिया। 10 जनवरी को शाफ्ट में मलबे में धमाके के बाद एक मजदूर के सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई थी, जबकि खदान अभी भी निर्माणाधीन है।

उस समय भूमिगत हुए दस अन्य लोगों का भाग्य अज्ञात है। अधिकारियों ने दुर्घटना की सूचना देने में देरी के लिए खदान प्रबंधकों को हिरासत में लिया है। आधिकारिक चाइना डेली ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया कि उनमें से 7 कर्मचारी अपने दम पर एंबुलेंस तक चलने में सक्षम थे। राज्य के ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने शेडोंग प्रांत में यंताई के तहत एक क्षेत्राधिकार, किक्सिया में खदान पर इंजीनियरिंग वाहनों के साथ खड़ी एंबुलेंस को दिखाया।

खदान के प्रवेश द्वार से लगभग 240 मीटर की दूरी पर विस्फोट होने के बाद से श्रमिकों तक पहुंचने का प्रयास चल रहा है, लेकिन चीनी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि 70 टन मलबे के माध्यम से ड्रिल करने में 15 दिन लग सकते हैं, जिसमें कई खनिक फंस गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया है कि पोषक तत्वों के घोल के भोजन, चिकित्सा आपूर्ति, कंबल और चमगादड़ को 10 श्रमिकों को एक शाफ्ट के नीचे दिया गया है, जो सिन्हुआ ने बताया है। राज्य मीडिया के अनुसार, बचाव दल 711 मिलीमीटर व्यास वाले मार्ग से खनिकों को बाहर निकालने की उम्मीद कर रहे हैं। गुरुवार दोपहर तक, बचाव दल ने 18 मीटर तक की खदानों में ड्रिल किया था, लेकिन भारी मलबा प्रयासों को धीमा कर सकता था।

हांगकांग में हट सकता है घनी आबादी वाले क्षेत्र पर लगाया गया लॉकडाउन

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पंकज, रविन्द्र ने पहले दिन जीता स्वर्ण पदक

पाकिस्तान ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

Related News