अमेरिका पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच, पाकिस्तान पहुंचे माइक पोम्पिओ

Sep 05 2018 07:49 PM

इस्लामाबाद: अमेरिका और पाकिस्तान के बढ़ते तनाव के माहौल के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचे हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार से बात करने आए हैं. माइक पोंपियो और जनरल जोसफ डनफोर्ड पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के साथ मुलाक़ात करने का कार्यक्रम है.

म्यामांर द्वारा पत्रकारों को सजा देने पर अब अमेरिका भी सख्त

बताया जा रहा है कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ इस दौरे के दौरान पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा के साथ भी बैठक कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इन बैठकों में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों के साथ पाकिस्तान में आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए भी चर्चा की जा सकती है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में मंगलवार को ही राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आए हैं, जिसमे पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी के उम्मीदवार डॉ आरिफ अल्वी ने बड़ी जीत दर्ज की है, वे 9 सितम्बर को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं. माना जा रहा है कि पोम्पिओ, आरिफ अल्वी से भी मुलाक़ात कर सकते हैं.  

डॉ आरिफ अल्वी नौ सितंबर को लेंगे पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद की शपथ

उल्लेखनीय है कि अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में दरारें आगे हैं, इसी के चलते अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 300 मिलियन डॉलर की सहायता भी रद्द करने की घोषणा की थी. अमेरिका ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाही करने के अपने वादे को पूरा नहीं कर रहा है. इससे पहले भारत और अमेरिका ने मिलकर पाकिस्तान पर आतंकवादियों और आतंकवाद के खिलाड़ कड़े कदम उठाने के लिए दबाव बनाया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने इस मामले में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है.

खबरें और भी:-​

दक्षिणी इराक गृहयुद्ध : सुरक्षा बलों की गोलीबारी से मारे गए छह प्रदर्शनकारी

अब क़तर से बिना इज़ाज़त घर लौट सकेंगे भारतीय

सालाना 50 अरब की गैस चोरी ने बधाई इमरान खान की मुश्किलें

 

Related News