सात गेंदों का हुआ ओवर, सातवीं गेंद पर मिले विकेट से मचा हड़कंप

पर्थ : नियमों के मुताबिक यदि किसी ओवर में वाइड-नो बॉल न हो तो उस ओवर में सिर्फ छह गेंदें ही फेंकी जानी चाहिए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग के एक मुकाबले में छह नहीं बल्कि सात गेंदे फेंकी गई। हद तो तब हो गई जब सातवीं गेंद पर एक खिलाड़ी भी आउट हो गया।

साऊथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराकर, सीरीज पर किया कब्ज़ा

ऐसे खड़ा हुआ विवाद 

जानकारी के लिए बता दें रविवार को सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच एक मुकाबला खेला गया। इस मैच में पर्थ स्कोचर्स के अनुभवी बल्लेबाज माइकल क्लिंगर के आउट होने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया। माइकल क्लिंगर के आउट होने के पीछे अंपायरों की गलती सामने आई है जो बहुत हैरान कर देने वाली थी। दरअसल माइकल क्लिंगर जिस गेंद पर आउट हुए वो ओवर की सातवीं गेंद थी। आपको बता दें एक ओवर में 6 गेंद होती हैं। हालांकि जब बल्लेबाज आउट हो गया तब अंपायरों को ध्यान गया कि वो ओवर की छठी नहीं बल्की सातवीं गेंद थी। 

IND vs AUS 2nd ODI : ऑस्ट्रेलियाई ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

यह हुआ घटनाक्रम 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिडनी सिक्सर्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 177 रन बनाए थे। इसके बाद 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स को पहला झटका उस समय लगा जब दूसरे ओवर में सिडनी सिक्सर्स के गेंदबाज बेन वारशुईस की गेंद पर माइकल क्लिंगर ने स्टीव ओकीफ को कैच थमा दिया।

आज से एडिलेड में खेला जाएगा, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे

अब इस टीम से बल्लेबाज़ी का जलवा बिखेरेंगे डिविलियर्स, किया बड़ा ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ओपन : एंजेलिके केर्बर ने जीत के साथ अगले दौर में रखा कदम

Related News