एमआईसी ने नीमच विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए दी मंजूरी

भोपाल। 3 नवंबर को हुई नगर परिषद की मीटिंग में जिस विंड एनर्जी प्रोजेक्ट को लेकर खूब हंगामा हुआ था, उसे एमआईसी ने मंजूरी दे दी। नीमच में 15 मेगावॉट का विंड एनर्जी प्रोजेक्ट लगाने का प्रस्तावहै, जिस पर लगभग 74 करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे, जिसके लिए निगम 30 करोड़ रुपए का लोन भी लेगा। इसीके चलते पिछली मीटिंग में हंगामा हुआ था और निगम अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव को लौटा दिया था। लेकिन अब इसी प्रोजेक्ट को मेयर मालती राय और एमआईसी के सदस्यों ने मंजूरी दे दी है। इस प्रस्ताव को परिषद की बैठक में फिर से रखा जाएगा।

शहर विकास के कई और मुद्दों पर भी एमआईसी की मीटिंग में चर्चा की गई। निगम के बिजली बिल खर्च में बचत हो सके इसलिए 21 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट के साथ ही 15 मेगावाट विंड एनर्जी प्लांट को मंजूरी मिल गई है। 

पिछली बैठक में इस प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को परिषद अध्यक्ष के द्वारा लौटा दिया गया था, और दिए गए निर्देशों का पालन करने को कहा गया था। इसके चलते निगम की मीटिंग अटक गई। इस बीच एमआईसी ने विंड एनर्जी प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। अब देखना यह होगा कि, क्या फिर से प्रोजेक्ट को लौटा दिया जाएगा, या मंजूर कर दिया जाएगा।

"अपने-अपने राम" कार्यक्रम में रामायण के प्रसंगो का वाचन करेंगे कुमार विश्वास

शख्स ने किया ASI का किडनैप, चौंकाने वाली है वजह

MPPSC ने कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा के लिए की रूल बुक जारी

Related News