मेक्सिको ने 870,000 कोरोना वैक्सीन भेजने के लिए भारत का किया आभार व्यक्त

मैक्सिकन सरकार ने मंगलवार को महामारी से लड़ने के लिए 870,000 कोविड-19 वैक्सीन की डिलीवरी के लिए भारत के प्रति आभार व्यक्त किया। वैक्सीन भेजने के लिए भारत को धन्यवाद देते हुए, मेक्सिको के विदेश मामलों के सचिव, मार्सेलो एबरार्ड कासाबोन ने कहा, "मैं भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। और मैं यह क्यों कहता हूं? भारत में 1,300 मिलियन निवासी हैं और सरकार को टीके की आवश्यकता है। 

आज मैक्सिको भेजे जाने के लिए 870,000 के लिए अपनी सहमति दी और हम इसे कभी नहीं भूलेंगे। ” मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा, "हम भारत के मामले के बारे में बात कर रहे थे। उनका नियंत्रण है क्योंकि स्वाभाविक रूप से, उनकी समझ से, उनकी आबादी है कि उन्हें टीकाकरण करना होगा। इसलिए, अगर कोई प्राधिकरण नहीं है, तो टीके बाहर नहीं जाते हैं। भारत सरकार, इसलिए इस तथ्य का महत्व है कि उन्होंने इन टीकों को हमें भेजने के लिए अधिकृत किया है और हम भारत सरकार के आभारी हैं। 

मार्था डेलगाडो पेराल्टा के अंडर सेक्रेटरी मार्था डेलगाडो पेराल्टा ने कहा, "हमने बहुत पहले काम करना शुरू कर दिया था और आज हमें एस्ट्राज़ेनेका से 870,000 डोज़ का पहला शिपमेंट भारत के सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में उत्पादित किया गया। बहुपक्षीय मामलों और मानवाधिकार मैक्सिकन विदेश मामलों के मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा। मैक्सिकन इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सिक्योरिटी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी कि मैक्सिकन गायक एनरिक गुज़मैन को मेड-इन-इंडिया एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन का जैब मिला। "नमस्ते, सभी मैक्सिको की ओर से, मैं भारत सरकार, राजदूत मनप्रीत वोहरा को इन बहुत मुश्किल समय में टीकों की आपूर्ति करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। 

अवनी लेखरा ने अल ऐन 2021 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता

मेक्सिको में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंद हुए कई व्यापार

माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म Discord का किया अधिग्रहण

Related News