मर्सिडीज की है 6 और इलेक्ट्रिक वाहन लाने की योजना

जर्मन ऑटोमेकर मर्सिडीज अगले दो वर्षों में उत्पादन लाइन के लिए छह और इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) लाने की योजना बना रही है। कार निर्माता भविष्य के लिए अपनी दृष्टि और बैटरी चालित वाहनों पर इसके जोर को दिखाते हुए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। ईक्यूएस से लेकर ईक्यूए, ईक्यूबी, ईक्यूई और अधिक तक, कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में आगे बढ़ने की अपनी योजनाओं के साथ आगे चार्ज कर रही है।

मर्सिडीज 2021 की पहली छमाही में जर्मनी में अपने संयंत्र से EQS अल्ट्रा लक्जरी सेडान लॉन्च करने पर लग रही है। कंपनी अगले साल अपने बीजिंग प्लांट में अपनी ईक्यूए सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का उत्पादन शुरू करेगी। इससे पहले कंपनी ने इस बात की पुष्टि की थी कि कॉम्पैक्ट एसयूवी ईक्यूबी का उत्पादन हंगरी में उसकी सुविधा पर किया जाएगा। इसके बाद बिजनेस सेडान ईक्यूई के साथ-साथ एसयूवी वेरिएंट ईक्यूएस और ईक्यूई को शीघ्र ही फॉलो करना है।

कार निर्माता ईवी की शक्ति को जानता है, इसलिए इसे अपनी बैटरी से चलने वाली पेशकशों पर दोगुना देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कई मायनों में, भारत में EQC को लॉन्च करने वाली मर्सिडीज ने 2021 में देश के लिए अपने इलेक्ट्रिक लॉन्च के बारे में जगुआर, वोल्वो और ऑडी से कई घोषणाएं की है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

कमलनाथ ने दिए इस्तीफे के संकेत, कहा- मैं कुछ आराम करने के लिए तैयार हूं

पीएम मोदी ने किया हाईब्रीड रिन्यूएबल पार्क का शिलान्यास, बोले- इसमें 1.5 लाख करोड़ का निवेश होगा

Related News