जमानत मिलने के बाद मेहुल चोकसी पहुंचे एंटीगुआ

डोमिनिकन जेल में लगभग साठ दिन बिताने के बाद जमानत पाने वाले भगोड़े हीरा मेहुल चोकसी ने भारतीय एजेंसियों द्वारा "अपहरण के प्रयास" की शिकायत की और कहा कि वह पीएनबी के साथ 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच में सहयोग करने को तैयार है। मेहुल चोकसी ने कहा कि वह अब तक भारत में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए लौटने पर गंभीरता से विचार कर रहे थे लेकिन उनकी 'चिकित्सीय स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने यह भी कहा कि वह भारत में अपनी सुरक्षा को लेकर 'गंभीर रूप से आशंकित' हैं। 

एक निजी विमान से एंटीगुआ और बारबुडा पहुंचे चोकसी का स्थानीय स्तर पर इलाज किया जाएगा और वह अपनी स्थिति और हर बार अपने घर छोड़ने पर डोमिनिकन अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे। "मैं घर वापस आ गया हूं लेकिन इस यातना ने मेरे मनोविज्ञान पर स्थायी निशान छोड़े हैं और शारीरिक रूप से, बल्कि मेरी आत्मा पर स्थायी निशान छोड़े हैं। मैं कल्पना नहीं कर सकता था कि मेरे सभी व्यवसाय बंद करने और मेरी सभी संपत्तियों को जब्त करने के बाद, भारतीय द्वारा मुझ पर अपहरण का प्रयास किया जाएगा।

उसने दावा किया कि वह एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है और उसने उनसे एंटीगुआ में पूछताछ करने का अनुरोध किया था। चोकसी ने यह भी कहा कि पिछले दो महीनों के अपने अनुभव के बाद उन्होंने "अपनी बेगुनाही साबित करने" के लिए भारत लौटने के बारे में अपना मन बदल लिया है।

आज रोबोट कैफे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, मनुष्य नहीं बल्कि रोबोट होंगे शेफ और वेटर

हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुआ हथिनी और उसका बच्चा, सोशल मीडिया पर सपोर्ट में उतरे लोग

स्‍वर्ण मंदिर के पास हुआ कुछ ऐसा की मचा भारी हड़कंप, जानिए क्या हुआ खास?

Related News