'आज़म खान को छोड़ दो, मुसलमान आपके शुक्रगुज़ार होंगे..', बरेली के मौलाना ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

लखनऊ: सुन्नी बरेलवी मुस्लिमों का केंद्र कहे जाने वाले बरेली शहर से अब सीतापुर जेल में सजा काट रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान की रिहाई की अपील की जा रही है। तंजीम उलेमा-ए- इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को चिट्ठी लिखी है।

बरेलवी मौलाना ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लिखी गई चिट्ठी में कहा है कि आजम खान आपके पुराने साथी हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी को बुलंदियों पर खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस समय वह अपने बुरे हालातों से गुजर रहे हैं, इसलिए प्रधानमंत्री से गुजारिश कर आजम खान की रिहाई के लिए कदम उठाएं। वरना हम समझेंगे मुस्लिमों से किए गए वादे आपके झूठे हैं।

वहीं, सीएम योगी को भेजी चिट्ठी में मौलाना शाहबुद्दीन रजवी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान ढाई साल के जेल में कैद है। आजम खान कई बार MLA, सांसद और यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। लिहाजा आप से गुजारिश है कि जेल में उनके खाने-पीने और रहने की सही व्यवस्था नहीं है। आजम खान की रिहाई में प्रदेश सरकार कदम बढ़ाएगी तो मुस्लिमों में आपके प्रति सोच में बदलाव दिखाई देगा और हम आपके शुक्रगुजार होंगे।

लोगों के घरों तक पहुंचेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को दिया बड़ा टास्क

भाजपा ने प्रशांत किशोर को बताया सेल्समेन, कांग्रेस ज्वाइन न करने पर कसा तंज

अब 'समान नागरिक संहिता' के विरोध में उतरा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, आखिर क्यों समानता नहीं चाहता AIMPLB ?

 

Related News