ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष मौलाना कलीम गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए हवाला फंडिंग का आरोप

लखनऊ: धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी (Kaleem Siddiqui) को अरेस्ट किया है. मौलाना कलीम सिद्दीकी ग्लोबल पीस सेंटर के प्रमुख हैं, साथ ही वे जमीयत-ए-वलीउल्लाह के भी अध्यक्ष हैं. उनको मेरठ से अरेस्ट किया गया है. बता दें कि इस केस में मुफ्ती काजी और उमर गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. दोनों से कलीम सिद्दीकी के लिंक मिले हैं. आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपये कलीम सिद्दीकी के अकाउंट में आए थे.

उत्तर प्रदेश ATS की ओर से इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई. इसमें बताया गया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी पर हवाला के माध्यम से अवैध धर्मांतरण के लिए फंडिंग जुटाने का इल्जाम है. आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया गया है. मौलाना कलीम यूट्यूब के जरिए भी लोगों का धर्म परिवर्तन करने और धर्मांतरण के रैकेट में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा था. इन्होंने ही एक्ट्रेस सना खान का निकाह भी कराया था.

मौलाना कलीम सिद्दीकी पर इल्जाम है कि वह लालच देकर लोगों को धर्मांतरण के लिए उकसाते थे. वह अपना ट्रस्ट चलाने के साथ सभी मदरसों को भी फंडिंग करते थे. मौलाना कलीम को विदेशों से भारी धनराशि हवाला और नाज़ायज़ तरीके से भेजी जाती थी. उमर गौतम और मुफ्ती काजी से उसके लिंक जुड़े हैं. यूपी एटीएस के अनुसार, मौलाना कलीम सिद्दीकी के अकाउंट में 1.5 करोड़ रुपये बहरीन से आए थे. उनके अकाउंट में कुल 3 करोड़ रुपये आए थे.

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

Related News