पुणे के IISER में अचानक लगी आग, हुआ बुरा हाल

पुणे: पुणे स्थित भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान के भीतर शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग बुझाने के लिए चार फायर ब्रिगेड के वाहन मौके पर भेजे गए हैं। आग लगने की वजहों का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, एक विद्यार्थी को मामूली चोटें आई हैं। ऐसा लगता है कि आग मुख्य IISER-पुणे भवन की पहली मंजिल पर स्थित रसायन विज्ञान विभाग की एक प्रयोगशाला से लगी है। 

वही आग लगने की सही वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुणे दमकल विभाग के मुख्य अग्निशमन अफसर के मुताबिक, आग दोपहर लगभग 1 बजे प्रयोगशाला में लगी, जिसमें जैविक रसायनों का भंडारण है। अभी आग से हुई हानि तथा आग लगने के संभावित वजह का पता लगाना है। 

उन्होंने आगे कहा, वही इसके लिए हम संस्थान के अफसरों के साथ समन्वय कर रहे हैं जिन्होंने फायर ब्रिगेड की गाड़िया के मौके पर पहुंचने से पहले आग बुझाने के लिए प्रारंभिक कोशिश आरम्भ कर दी गई थी। वही लैब में काम करने वाले एक विद्यार्थी को मामूली चोटें आई हैं, उसे उपचार के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया है। हादसे के समय लैब चालू थी। आईएसआईईआर-पुणे के एक अफसर ने बताया कि इमारत से अभी भी धुआं निकल रहा है।

प्रेग्नेंसी के समय सेट पर कई बार बेहोश हुई थीं करीना कपूर खान, हुआ था ये हाल

'लिवर और किडनी बिकाऊ हैं'... का बोर्ड लगाकर घूम रहा है ये स्ट्रीट सिंगर, दाने-दाने को हुआ मोहताज

पिछले कुछ वर्षों में बढ़ा झींगे का व्यापार, दुगनी हुई निवेश की कीमत

Related News