अमेरिका में प्रार्थना स्थल पर भीषण गोलीबारी, 11 की मौत, दर्जनों घायल

वाशिंगटन. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश कहे जाने वाला देश अमेरिका पिछले कुछ सालों से भीषण गोलीबारी की घटनाओं से जूझ रहा है. सरकार और पुलिस प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी अमेरिका में ऐसी घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. इस कड़ी में कल (शनिवार) रात भी ऐसी ही एक घटना हुई जिसकी वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है.

जमाल खशोगी मामला: अमेरिका की कार्यवाही शुरू, सऊदी अधिकारीयों के वीजा निरस्त

गोलीबारी की यह भीषण घटना कल (शनिवार) रात को अमेरिका के पिट्सबर्ग में घटित हुई है जहाँ एक बन्दूक धारी व्यक्ति ने यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर अचानक से अंधाधुन गोलीबारी करनी शुरू कर दी. इस हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत होने की खबर है तो वही इसमें दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए है. इन घायलों में से तीन लोग पुलिसकर्मी भी है. इस हमले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई और पुलिस ने भी हमलावर पर जवाबी हमले करने शुरू कर दिए.

पुलिस और हमलावर के बीच कुछ देर झड़प होने के बाद अमेरिकी पुलिस ने हमलावर को दबोच लिया है. हालाँकि इस झड़प में वो भी घायल हो गया था इसलिए पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया है और वहीँ पर उससे पूछताछ कर रही है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार इस हमलावर की पहचान 46  वर्षीय  रॉबर्ट बोवर्स के रूप में की गई है.

ख़बरें और भी 

शेरनी ने अपने ही बच्चों के पिता को बेरहमी से मार डाला, हर कोई है हैरान

अमेरिका : अभी भी जारी है माइकल तूफान का कहर, 40 के पार पहुंची मृतकों की संख्या

वायरस संक्रमण से अमेरिकी पुनर्वास केंद्र में हुई छह बच्चों की मौत

 

Related News