Maruti Suzuki S-Presso में हो सकता है डार्क-ग्रे इंटीरियर, इस दिन होगा लॉन्च

वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की माइक्रो SUV S-Presso लंबे समय से सुर्खियों में है. इस शानदार कार को हाल में इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया. बता दे कि अब इस छोटी एसयूवी की लॉन्चिंग डेट सामने आई है. एक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Maruti S-Presso 30 सितंबर को लॉन्च होने वाली है. यह कार ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए गए फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है. बजट सेगमेंट में आने वाली मारुति की यह छोटी एसयूवी मार्केट में 1-लीटर इंजन वाली रेनॉ क्विड को चुनौती देने वाली है.

इस महीने इन पावरफुल मोटरसाइकिल ने भारत में दी दस्तक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मारुति एस-प्रेसो का लुक पूरी तरह एसयूवी जैसा होगा. बता दे कि यह कार अभी तक लीक हुई एक भी तस्वीर में अलॉय वील्ज के साथ नहीं देखी गई है. इससे माना जा रहा है इसमें हब कैप के साथ स्टील वील्ज होंगे, ताकि कार की कीमत कम रखी जा सके. लीक हुई तस्वीरों के आधार पर माना जा रहा है कि इस माइक्रो-एसयूवी में हैलोजन लाइट्स के साथ शार्प हेडलैम्प्स और ब्रेक लाइट्स के साथ स्वेप्टबैक टेललैम्प्स होंगे.नई कार मारुति के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफार्म पर आधारित होगी, जो हल्का और मजबूत है. इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल नई वैगनआर, स्विफ्ट और अर्टिगा समेत मारुति की अन्य कारों के लिए किया गया है. इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंड जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे. इसके अलावा यह छोटी एसयूवी नए सेफ्टी और क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगी. 

Honda CB Shine बाइक को इस जगह से खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षत करने के लिए इस छोटी एसयूवी में डार्क-ग्रे इंटीरियर के साथ सिलेरिया जैसा कैबिन रूम दे सकती है. डैशबोर्ड की डिजाइन काफी हद तक कॉन्सेप्ट कार से प्रेरित होगी. इसमें राउंड शेप्ड डिजिटल सेंटर कंसोल के अंदर डिजिटल स्पीडोमीटर और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई अडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. एस-प्रेसो मारुति की पहली कार होगी, जिसमें बीएस6 वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. संभावना है कि नई कार ऑल्टो के10 के साथ उपलब्ध रहेगी, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी. मारुति की इस छोटी एसयूवी की कीमत 3.7 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है.

ऑटो सेक्टर को मिली बड़ी राहत, नही बंद होंगे पेट्रोल और डीजल वाहन

Honda और Bajaj की ये बाइक्स महीनेभर में होगी मंहगी, जानिए अन्य खासियत

अगर चाहिए ज्यादा माइलेज तो इन बातों का रखे ध्या

Related News