Maruti Suzuki Board ने Hisashi Takeuchi को MD और CEO नियुक्त किया

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी के निदेशक मंडल ने गुरुवार को हिसाशी ताकेउची को कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नामित किया, जो 1 अप्रैल से प्रभावी होगा। मौजूदा केनिची आयुकावा का कार्यकाल 31 मार्च, 2022 को समाप्त हो जाएगा, जिससे नई नियुक्ति को बढ़ावा मिलेगा।

इसके अलावा, एक सुचारू संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए, केनिची आयुकावा 30 सितंबर, 2022 तक कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में नामित पूर्णकालिक निदेशक के रूप में बने रहेंगे, और कंपनी के अनुसार, कंपनी को नेतृत्व प्रदान करना जारी रखेंगे। इसके अलावा, इन नियुक्तियों को शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

"भारत दुनिया के सबसे दिलचस्प और आकर्षक वाहन बाजारों में से एक है, और मेरा समय वहां मांग और पुरस्कृत दोनों रहा है। Takeuchi भविष्य में मारुति सुजुकी का नेतृत्व करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है, क्योंकि वह भारतीय और दुनिया भर में दोनों बाजारों की पूरी तरह से समझ है "आयुकावा ने कहा।

अप्रैल 2013 से, आयुकावा ने मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया है। "मारुति सुजुकी एक समृद्ध इतिहास के साथ एक महान कंपनी है, और यह मेरा लक्ष्य होगा कि मैं भारत और दुनिया भर में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं की सेवा करना जारी रखूं, जो रोमांचक कारों के साथ उनके, पर्यावरण और समाज के लिए फायदेमंद हैं," टेकूची कहते हैं। हम अपने व्यवसाय को इस तरह से बढ़ाने का भी प्रयास करेंगे जिससे आत्मनिर्भर भारत और भारत की आर्थिक प्रगति को लाभ हो." 1986 में, ताकेउची सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन (एसएमसी) में शामिल हो गए।

रूस के रोसाटोम ने भारत के लिए परमाणु संयंत्र का निर्माण जारी रखा

बड़ी खबर! हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-दफ्तर में IT का छापा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली के तीन नगर निगमों के विलय के विधेयक को मंजूरी दी

 

 

Related News