सेंसेक्स और निफ्टी में आया बड़ा उछाल

 भारतीय शेयर बाजारों ने नए कारोबारी सप्ताह की शुरुआत स्थिर स्तर पर की जिसने उच्च स्तर पर रिकॉर्ड बनाया। सुबह 10 बजे बीएसई सेंसेक्स 94 अंक बढ़कर 46,192 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 28 अंक बढ़कर 13,542 पर था। दोनों बेंचमार्क ने पिछले हफ्ते लगातार छठी साप्ताहिक अग्रिम दर्ज की।

 सेक्टर सूचकांकों में निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी बैंक में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई जबकि सत्र के प्रारंभ में आईटी सूचकांक 0.5 प्रतिशत बढ़ा और निफ्टी मीडिया और निफ्टी धातु सूचकांक 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुले जबकि पीएसयू बैंक 1.2 प्रतिशत चढ़ गया। आज व्यापक बाजार भी बढ़त के साथ खुले हैं। मिडकैप इंडेक्स 0.6 प्रतिशत ऊपर है जबकि स्मॉल-कैप इंडेक्स 0.8 प्रतिशत के लाभ के साथ बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। यस बैंक का स्टॉक बैंक के 15 लाख शेयरों की बिक्री के बाद सुर्खियों में है।

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ने रुपये का अंतरिम लाभांश घोषित किया। 5 प्रति शेयर, कंपनी का शेयर 1 प्रतिशत से अधिक लाभ के साथ कारोबार करता है। भारत के सीरम इंस्टीट्यूट के रु. 438950 शेयर औसतन रु. एनएसई पर एक थोक सौदे में 248 बर्गर किंग, रु. सभी निवेशक श्रेणियों से मजबूत निवेशक ब्याज प्राप्त करने के बाद 810 करोड़ आईपीओ का मुद्दा आज अपने शेयर बाजार की शुरुआत करेगा।

हवाई यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान, जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होंगी 'नई उड़ान'

एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी ड्रग मेकर एलेक्सियन को 39 अरब डॉलर में खरीदने का लिया फैसला

RBI का बड़ा ऐलान, आज रात से 24 घंटे चालु रहेगी RTGS सर्विस

Related News