तीन महिलाओं समेत छह नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष किया हथियारों के साथ आत्मसमर्पण

दुमका : शहर में सोमवार को एक लाख रुपये से पांच लाख रुपये तक की ईनामी तीन महिला नक्सलियों समेत छह नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष हथियारों के साथ आत्मसमर्पण किया। कट्टर माओवादियों प्रेमशाली देवी, किरन टुडू, प्रिसिला देवी, भगत सिंह किस्कू, सुखलाल डेहरी और सिधो मरांडी ने आज संथाल में दुमका के पुलिस उपमहानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

18 जुलाई से प्रारंभ होगा योगी सरकार का मानसून सत्र ,कई मुद्दों पर चर्चा संभव

मुख्य धारा में रहकर करेंगे काम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। इन नक्सलियों पर एक लाख रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का ईनाम घोषित था। चार नक्सलियों ने पुलिस को एके 47, इंसास, कार्बाइन और पिस्तौल भी सौंपी। इस अवसर पर पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि माओवादियों को समाज की मुख्य धारा में आकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी चाहें तो उन्हें हजारीबाग की खुली जेल में स्थानांतरित किया जा सकता है।

बच्चों की मौत के बाद आज हालातों का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे नीतीश कुमार

इसी के साथ आत्मसमर्पण करने वाली दो महिला नक्सलियों प्रेमशिला एवं किरन ने कहा कि उन्होंने नारकीय जीवन जिया और जंगलों में सालों तक भटकने के दौरान उनका भयानक यौन उत्पीड़न भी किया गया। उन्होंने सभी नक्सलियों से आत्मसमर्पण की अपील की।

खेत में धान लगाकर लौट रहे एक ही परिवार के छह लोग नाव पलटने से सतलुज नदी में डूबे

इस पहाड़ी राज्य के लिए जारी हुई चेतावनी, ओले गिरने की संभावना

चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप के दो झटकों में 11 की मौत

Related News