मैं संयोग से और प्रणब मुखर्जी अपनी मर्जी से राजनेता बने : मनमोहन सिंह

नई दिल्ली : हमेशा चुप रहने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की किताब 'द कोलिशन इयर्स' (1996-2012) के विमोचन के दौरान एक बड़ा खुलासा किया है. खास बात है यह कि इस खुलासे के दौरान उनके सामने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी सहित कई बड़े नेता मौजूद थे.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री पद के लिए प्रणब मुखर्जी को खुद से बेहतर विकल्प करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि प्रणब मुखर्जी अपनी मर्जी से राजनेता बने थे, लेकिन मैं संयोगवश राजनेता बना था. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रणब मुखर्जी को देश की टॉप पोस्ट के लिए ना चुने जाने का पछतावा करने का पूरा हक है. पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि प्रणब मुखर्जी प्रधानमंत्री पद के लिए बेहतर उम्मीदवार थे लेकिन तब उनके पास कोई और विकल्प मौजूद नहीं था.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संबोधित करते हुए मनमोहन को प्रधानमंत्री बनाए जाने के सोनिया गांधी के फैसले को सही ठहराया था. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि उस समय मनमोहन को प्रधानमंत्री बनाना सोनिया गांधी की बेहतरीन पसंद थी. इस कार्यक्रम में कांग्रेस समेत कई पार्टियों के बड़े नेता मौजूद थे. 

आधार कार्ड से भारत सरकार के 9 अरब डॉलर बचे: नंदन नीलेकणी

दिवाली से पहले किसानों को मिला 90 करोड़ 78 लाख रुपए का बोनस

चंडीगढ़ हाईप्रोफाइल छेड़छाड़ मामले में विकास और आशीष के ख़िलाफ़ आरोप तय

अमेरिका कर रहा है उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी!

राहुल गाँधी ने अब तक अमेठी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है: सीएम योगी

 

Related News