अमेरिका कर रहा है उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी!
अमेरिका कर रहा है उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी!
Share:

वाशिंगटन: लगता है अमेरिका अब उत्तर कोरिया पर हमला कर ही देगा. क्योंकि यूएस बॉम्बर्स कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर से गुजरा है जो इस बात का संकेत है कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ युद्ध की तैयारियां कर रहा है. वैसे भी कुछ समय से उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. ऊपर से उत्तर कोरिया को लगातार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमले की धमकी भी दे रहे है. 

लेकिन हैरानी और सोचने वाली बात तो यह है कि अगर सच में ऐसा हुआ, तो दोनों परमाणु हथियारों से संपन्न देशों के बीच में युद्ध की वजह से लाखों लोगों की जान जा सकती है. आपको बता दे कि इस सप्ताह दक्षिण कोरिया के ऊपर से US B-1B बॉम्बर्स ने उड़ान भरी थी, जो सीधे तौर पर प्योंगयांग के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन का ही एक तरीका था. 

ठीक इससे कुछ दिन पहले ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया के साथ अब सिर्फ एक चीज काम करेगी. इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने नार्थ कोरिया का हवाला देते हुए यह भी कहा था कि यह तूफान से पहले की शांति है. आपको बता दे कि  अगले सप्ताह अमेरिका और दक्षिण कोरिया बड़े नौसेना अभ्यास प्रारंभ करने वाले है. यह अभ्यास भी एक तरह से नार्थ कोरिया के परमाणु और मिसाइल परीक्षणों के खिलाफ अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने के उद्देश्य से ही किया जाएगा. फिलहाल के लिए तो वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने गुरुवार को युद्ध की आशंकाओं को टाल दिया था, खतरा फिलहाल नियंत्रण में है. 

राहुल गाँधी ने अब तक अमेठी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है: सीएम योगी

पनामा मामले में आज कोर्ट में हाज़िर नहीं होंगे नवाज़

भूखों की वैश्विक सूची में नीचे खिसका भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -