दौड़कर राह चलते Armadillo को शख्स ने पिलाया पानी, वीडियो देख खुश हुए लोग

गर्मी के मौसम में किसी को पानी पिलाना पुण्य का काम होता है। केवल इंसान ही नहीं बल्कि इस दौरान तो प्यास से जानवर भी परेशान हो जाते हैं। जी दरअसल कई जानवर प्यास के मारे इधर-उधर भटकते रहते हैं, हालांकि, बेजुबान होने की वजह से वे अपनी बात किसी को कह नहीं पाते हैं। इसके अलावा वह अपनी भावना प्रकट कर अपनी इच्छा भी जाहिर नहीं करते हैं। इस वजह से गर्मी के मौसम (Summer) में अक्सर जानवरों, पशु और पक्षियों को प्यास से तड़पते हुए देखा जा सकता है और इसी के चलते उन सभी को पानी पिलाते रहना चाहिए।

फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो लोगों के दिलों को छू रहा है। वैसे तो कई वीडियो वायरल होते हैं जहां पशु-पक्षी पानी के लिए परेशान होते हुए नजर आते हैं, हालाँकि ये वीडियो बेहतरीन है। इस वीडियो में एक शख्स भरी दोपहर मं एक जानवर के पीछे भाग कर उसे पकड़ता है ताकी वो उसे पानी पिलाकर राहत दे सके। आप देख सकते हैं वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स Armadillo के पीछे दौड़ता हुआ नजर आ रहा है, पहले तो जानवर वहां से भागने की कोशिश करता है लेकिन वह थोड़ी देर में जाता कि वह आदमी उसके पास अच्छी मंसा से आ रहा है। वहीं इसके बाद वह इंसान से मिले पानी को लेकर सराबोर महसूस करता है।

शख्स ने धीरे-धीरे उसके मुंह में पानी डालना शुरु किया। फिर जीव ने तसल्ली से पानी पिया। आप देख सकते हैं इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने इसे सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसी के साथ ही लोग इस वीडियो को देखने के बाद अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं। वैसे आप इस वीडियो को देखने के बाद क्या कहेंगे जरूर बताए।

30 साल से टॉयलेट में समोसे तलकर बेच रहा था ये रेस्टोरेंट, एक्सपायर थे पनीर-मीट

आपने नहीं देखा होगा शादी का इतना मजेदार वीडियो, विदाई में फूट-फूटकर रोया दूल्हा

OMG! बिजली बिल देखकर शख्स के उड़े होश, 1 दिन के देने थे 39 लाख

Related News