OMG! बिजली बिल देखकर शख्स के उड़े होश, 1 दिन के देने थे 39 लाख
OMG! बिजली बिल देखकर शख्स के उड़े होश, 1 दिन के देने थे 39 लाख
Share:

मंहगाई का दौर है और इस दौर में लगातार बिजली (Electricity Bill) भी महंगी होती चली जा रही है। वहीँ कई बार सरकारी विभाग वाले गलती से बिल ज्यादा भेज देते हैं और उसके बाद इसका खामियाजा घर के सभी सदस्यों को भुगतना पड़ता है। जी दरअसल आज हम जिस मामले के बारे में बताने जा रहे हैं उसमे ऐसा ही हुआ है। जी दरअसल हाल के दिनों में एक इसी तरह का मामला यूनाइटेड किंगडम से सामने आया है। यहाँ एक शख्स को 39 लाख रुपयों का बिल आया। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल यह मामला यूनाइटेड किंगडम के स्कंथॉर्प का है। यहाँ रहने वाले डेविस के घर कुछ ऐसा ही हुआ। जी दरअसल यहाँ उन्हें 40 हजार पाउंड बिल आया है।

वहीँ भारतीय करेंसी में देखें तो यह 39 लाख के करीब बैठती है। ऐसे में आप अगर ये सोच रहे कि ये बिल एक साल या एक महीने का है, तो आप गलत हैं। ये बिजली का बिल सिर्फ एक दिन का था, जिसे देखकर डेविस को बड़ा सदमा पहुंचा। जी हाँ, हालाँकि इससे भी बड़ा झटका डेविस को उस समय लगा जब विभाग वालों ने उससे कह दिया कि स्मार्ट मीटर की रीडिंग कभी गलत नहीं होती है। वहीँ दूसरी तरफ डेविस ने लगातार विभाग से मीटर के सॉफ्टवेयर एरर के बारे में शिकायत की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। आप सभी को बता दें कि 46 साल के डेविस ने अंत में फैंसला किया की वह मीटर टर्न ऑफ ऑफ करके इसे एक कपबोर्ड में ढक देंगे।

डेविस का कहना है कि बिजली विभाग का बर्ताव भी इस शिकायत को लेकर बेहद खराब था, लेकिन अंत में जब डेविस ने अपने पुराने बिल को लेकर अधिकारियों से चर्चा और बताया कि हर महीने उनका बिल हिसाब से £400 का ही आता था लेकिन कुछ तकनीकी खराबी के कारण £40,000 पहुंच गया। इस मामले में बिजली विभाग ने जब इस बात गौर किया तो डेविस एकदम सही बोल रहे हैं एक दिन में किसी घर का बिल 39 लाख रुपये नहीं आ सकता है। अगर पूरे मोहल्ले का भी बिल काउंट कर लें तो एक दिन का इतना नहीं आएगा, ऐसे में साफ हो गया कि बिल गलत है। यह सब होने के बाद कंपनी ने उसकी बात मानी और मीटर बदला।

VIDEO: हवा में प्लेन की अदलाबदली करना चाहते थे पायलट लेकिन जो हुआ देखकर चौंक जाएंगे आप

OMG! तिड़वा बहनों को दिल दे बैठा ये शख्स, अब करने जा रहा शादी

'मेरा देहांत हो गया है, मुझे आधे दिन की छुट्टी चाहिए', छात्र ने प्रिंसिपल को लिखी एप्लिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -