'तेजस्वी यादव को बना दीजिए बिहार का CM', नीतीश कुमार को PK ने दी सलाह

पटना: राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर (PK) ने एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने नीतीश से बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को तत्काल मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा, 'जनता दल यूनाइटेड (JDU) को तेजस्वी का नाम आगे करने के लिए 2025 तक इंतजार नहीं करना चाहिए, उन्हें अभी सीएम बनाया जाना चाहिए।' जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने शिवहर में ये बातें कहीं।

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि गठबंधन में इस समय सबसे अधिक भागेदारी राजद की है। इसलिए नीतीश कुमार को उन्हें (तेजस्वी यादव) मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी को अभी मौका देने पर उन्हें जनता के लिए 3 वर्षों तक काम करने का समय प्राप्त होगा। उनके काम के आधार पर जनता उन्हें वोट कर सकेगी। 

प्रशांत किशोर का बयान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस ऐलान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने 2025 में महागठबंधन के तेजस्वी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी। नीतीश में यह संकेत दिया था कि वह तेजस्वी को 3 वर्ष पश्चात् मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप सकते हैं। नीतीश के बयान पर महागठबंधन सरकार को बाहर से समर्थन दे रही सीपीआई (ML) लिबरेशन के विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा था कि नीतीश ने तेजस्वी की ओर संकेत करते हुए उन्हें (तेजस्वी) भविष्य का नेता बताया है, जिनके नेतृत्व में महागठबंधन 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ेगा। आलम ने आगे कहा था कि तेजस्वी यादव युवा एवं ऊर्जावान नेता हैं। यदि वो विधानसभा चुनाव में नेतृत्व करते हैं तो इससे महागठबंधन को फायदा पहुंचेगा। बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनावों में तेजस्वी यादव ने ही महागठबंधन का नेतृत्व किया था, जिसके पश्चात् NDA को सरकार बनाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी। अगस्त में राजनीतिक अस्थिरता के बाद बिहार में सत्ता गंवाने वाली भाजपा भी इससे पहले नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय जरा दल पर निशाना साध चुकी है। 

सुख सृमद्धि का अनूठा संगम है हस्तशिल्प मेला

मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल जारी, विधानसभा को घेरने की तैयारी

देश में इंदौर बन रहा है स्टार्टअप का केंद्र, युवाओं को मिल रहा है मौका

Related News