गिरफ्तारियां, लाठी चार्ज और धारा 144 ..., महाराष्ट्र में आज सुबह से फिर भड़की हिंसा

मुंबई: त्रिपुरा हिंसा के बाद महाराष्ट्र में हुए बवाल के बाद आज भी अमरावती में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. अमरावती बंद सुबह हिंसक हो गया. पथराव करती हुई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. शुक्रवार को अमरावती में त्रिपुरा हिंसा के खिलाफ कई मुस्लिम संगठनों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया. अमरावती के अलावा मालेगांव और नांदेड़ में भी हिंसा हुई. कई जगहों में पथराव की घटनाएं हुईं.

इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने शनिवार को बंद का ऐलान किया. किन्तु इस बंद के दौरान अमरावती में सुबह हिंसा भड़क उठी. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. अमरावती की संरक्षक मंत्री यशोमति ठाकुर ने इस संबंध में जानकारी दी है. फिलहाल अमरावती में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन काबू में है. सुबह 10 बजे अमरावती बंद हिंसक हो गया. भीड़ की तरफ से पत्थरबाज़ी की गई. इसके बाद पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठी चार्ज का सहारा लिया गया. फिलहाल स्थिति काबू में है और जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. नांदेड़ में हालात नियंत्रण में है. 

जिले में 3 अलग-अलग पुलिस थाने में 3 प्राथमिकियां दर्ज की गई है. 4 को गिरफ्तार क्या गया है. 20 अन्य की शिनाख्त की गई है. नांदेड़ हिंसा पर पुलिस द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है. मालेगांव में अब स्थिति शांतिपूर्ण है. नासिक ग्रामीण SP सचिन पाटील ने मालेगांव हिंसा पर नियंत्रण पाने के बारे में जानकारी दी है. जानकारियों के अनुसार, अतिरिक्त पुलिस बल को मदद के लिए बुलाया गया है. कुल मिलाकर अबतक 10 लोगों को अरेस्ट किया गया है. CCTV और क्लिप के माध्यम से और भी अपराधियों की गिरफ्तारी होगी.

लैंसेट अध्ययन से पता चलता है Covaxin सुरक्षित है, COVID के खिलाफ प्रभावी

'मैं बर्बाद हो गया...' ED के सामने फफक पड़ा माफिया अतीक अहमद

हॉरर थ्रिलर फिल्म नागमती में दिखेंगी मल्लिका शेरावत, शुरू की शूटिंग

 

Related News