'मैं बर्बाद हो गया...' ED के सामने फफक पड़ा माफिया अतीक अहमद

सूरत ​: अपने आपराधिक साम्राज्य के खिलाफ लगातार जारी कानूनी कार्रवाई के बाद आख़िरकार माफिया अतीक अहमद का सब्र का बाँध टूट गया है। गुजरात की साबरमती जेल में कैद अतीक पूछताछ करने आए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के सामने फफक-फफककर रो पड़ा है। अतीक अहमद ने ED अधिकारियों से कहा कि वो बर्बाद हो गया है। बता दें कि ED ने अतीक अहमद से 27 और 28 अक्टूबर को काफी देर तक पूछताछ की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माफिया अतीक अहमद व उसके गुर्गों को मिला कर अब तक 355 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा माफिया व अपराधियों के खिलाफ शुरू किए गए सघन अभियान के तहत हुई है। इस अभियान में अतीक अहमद का कार्यालयर, प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा पास करवाए बगैर बने घर को भी ध्वस्त कर दिया गया है। अतीक की कंपनियों एफ एंड ए एसोसिएट्स, इंफ्रास्टेट प्राइवेट लिमिटेड और इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड पर भी ED की निगाह है।

अतीक अहमद की अन्य काली कमाई की जानकारी एकत्रित कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी अपना शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है। ED की प्रयागराज ब्रांच ने 3 जून, 2019 से साबरमती की जेल में कैद अतीक के खिलाफ कई माह पूर्व मनीलांड्रिंग का केस दर्ज किया था। साबरमती जेल में अतीक अहमद से पूछताछ के लिए ED की 3 सदस्यीय टीम ने सेशन कोर्ट से मंजूरी ली है। इस टीम की अगुवाई ED के डिप्टी डायरेक्टर कर रहे हैं। 

आईओसी ने कार्बन-तटस्थ खेलों के लिए चीन की प्रशंसा की

सोने-चांदी की कीमतों में आज बड़ा फेरबदल, जानिए आज का नया भाव

भारत में 110 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा, 90 फीसद लोगों को लगी कोवीशिल्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -