महाराष्ट्र के सबसे लंबे समय तक सेवारत विधायक गणपतराव देशमुख ने दुनिया को कहा अलविदा

पुणे: महाराष्ट्र के सबसे लंबे समय तक विधायक और किसान और श्रमिक पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के एक वरिष्ठ नेता गणपतराव देशमुख का शुक्रवार देर शाम सोलापुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पारिवारिक सूत्र ने बताया कि राज्य के पूर्व मंत्री देशमुख (94) पिछले दो सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे और वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण उनका निधन हो गया। उनका गॉल ब्लैडर में पथरी का इलाज चल रहा था और हाल ही में उनकी एक सर्जरी हुई है। देशमुख ने 1978 में और फिर 1999 में शरद पवार की सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया जब उनकी पार्टी पीडब्ल्यूपी ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को समर्थन दिया। उनका अंतिम संस्कार संगोला में किया जाएगा।

देशमुख ने राज्य विधान सभा में सोलापुर जिले के संगोला का 1962 से 11 बार कई बार प्रतिनिधित्व किया और 54 वर्षों तक विधायक के रूप में कार्य किया। वह 1972 में हार गए, लेकिन 1974 के उप-चुनाव में फिर से जीत गए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देशमुख के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीएम ने कहा, "देशमुख ने सार्वजनिक जीवन में अपने लिए एक जगह बनाई। उन्होंने न केवल राज्य विधानसभा में सबसे लंबे समय तक और लगातार अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, बल्कि उन्हें उनके सादा जीवन और उच्च बुद्धि के लिए याद किया जाएगा।"

मुमताज ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाई थी राजेश खन्ना की जान

गोरखपुर में रहते समय मुंशी प्रेमचंद ने लिखी थी 'ईदगाह', यहाँ से मिली थी प्रेरणा

सीएम पिनाराई विजयन का दावा, कहा- "केरल कोविड के खिलाफ प्रति माह 1 करोड़ लोगों..."

Related News