मुमताज ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाई थी राजेश खन्ना की जान
मुमताज ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाई थी राजेश खन्ना की जान
Share:

मनोरंजन जगत की मशहूर अभिनेत्री मुमताज का आज ही दिन जन्म हुआ था, मुमताज काफी शांत स्वभाव की अदाकारा थीं। जहां एक जमाने में वो अपने आगे किसी भी अभिनेत्री को गिनती तक नहीं थीं। वहीं अपने नजदीकियों को प्यार देना अभिनेत्री की वास्तविक पहचान थी। आज उस लोकप्रिय अभिनेत्री का जन्मदिन है, जिसकी फिल्मों ने हमें शानदार गानें एवं जबरदस्त अभिनय देखने के मौका दिया। मुमताज की सबसे अच्छी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ बनी थी, ऑडियंस को ये जोड़ी बहुत पसंद आई थी, कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने जो निरंतर सुपरहिट फिल्में दी हैं उनमें से सबसे अधिक मूवीज में हमें उनके साथ मुमताज ही देखने को मिलेंगी।

वही इस जोड़ी की शानदार फिल्मों के बात करें तो इनमें सम्मिलित हैं, दो रास्ते (1969), आप की कसम (1974), प्रेम कहानी (1975), दुश्मन (1971) , सच्चा झूठा (1970), अपना देश (1972), रोटी (1974), बंधन (1969) जैसी सभी फिल्में हैं। मगर जितनी अच्छी इस जोड़ी की केमिस्ट्री स्क्रीन पर लगती थी, सभी बताते हैं कि वास्तविक जिंदगी में भी ये जोड़ी बेहद ही हंसती-खेलती रहती थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक समय ऐसा भी आया था, जब राजेश खन्ना की जान भी मुमताज ने अपनी जान की बाजी लगाकर बचाई थी। राजेश खन्ना की दीवानगी की देश में कोई हद नहीं थी, खून से चिट्ठी आना सामान्य हो गया था, उनके निकलने के पश्चात् सड़के तक जाम हो जाया करती थीं। ये किस्सा 1971 का है जब मुमताज एवं राजेश खन्ना एक गांव में अपनी मूवी ‘दुश्मन’ की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग गांव में हो रही थी, जिसके कारण क्रू भी कम था एवं शूटिंग के चलते सुरक्षा का भी कोई इंतजाम नहीं था।

शिल्पा शेट्टी ने मीडिया हाउस के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, अब HC ने पूछा- ये गलत कैसे है?

रिलीज हुआ “शेरशाह” का पहला गाना, जबरदस्त अंदाज में नजर आए सिद्धार्थ-कियारा

राज कौशल के निधन के 1 माह पूरा होने पर मंदिरा बेदी ने बच्चों के साथ मिलकर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -