महाराष्ट्र में अगले 3-4 दिन होगी मूसलाधार बरसात

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर बरसात का आलम नजर आ रहा है. जी दरअसल यहाँ आने वाले सोमवार (20 सितंबर) से अगले तीन-चार दिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार और अति मूसलाधार बरसात होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग (IMD) की माने तो बादलों की गड़गड़ाहट और बिजलियों की कड़कड़ाहट के साथ राज्य भर में बरसात हो सकती है. वहीं भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मौसम वैज्ञानिक कृष्णानंद होसालीकर का अनुमान है कि उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्व राजस्थान में स्थित कम दाब का क्षेत्र अगले 24 घंटे में कमज़ोर हो जाएगा.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी से कम दाब का क्षेत्र ओड़िशा की ओर सरकेगा और इसके अगले 2-3 दिन यह पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर सरकेगा. ऐसे में इसका असर विदर्भ, मराठवाडा. मध्य महाराष्ट्र और कोंकण पर पड़ेगा, इस वजह से 22 सितंबर तक राज्य के कई इलाकों में ज़ोरदार बरसात होगी. वहीं कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र के ज्यादातर इलाके, मराठवाडा और विदर्भ के कुछ ठिकानों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान जताया गया है. इसी के साथ राज्य के किसी भी जिले में 19 सितंबर को बारिश होने का अनुमान नहीं है.

कहा जा रहा है आने वाले 20 सितंबर को पालघर, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, औरंगाबाद, जालना, परभणी, हिंगोली, नांदेड, गोंदिया के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं उसके बाद 21 सितंबर को भी मौसम विभाग (IMD) ने पालघर, ठाणे, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, परभणी, हिंगोली, नांदेड, औरंगाबाद, जालना, बीड, वाशिम, अकोला, अमरावती, नागपुर, यवतमाल, गोंदिया के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ 22 सितंबर की बात करें तो पालघर, ठाणे, रायगढ़, पुणे, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, औरंगाबाद, जालना, बीड, परभणी, हिंगोली के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

जानिए क्या है कैप्टन-सिद्धू विवाद की पूरी कहानी?

BJP के खिलाफ हुए बाबुल सुप्रियो, कहा- 'बाहरी लोगों को टॉप पर बैठाकर..'

उत्तराखंड की जनता से सीएम केजरीवाल ने किए ये 6 बड़े वादे

Related News