महाराष्ट्र के इस शहर में होली और शब-ए-बारात समारोहों पर लगी पाबंदी

नागपुर: महाराष्ट्र में दिन पर दिन संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यहाँ के नागपुर शहर में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच नगर निकाय ने बीते शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना में कहा गया है सार्वजनिक और निजी स्थानों पर होली का जश्न नहीं मनाया जाएगा। इसी के साथ शब-ए-बारात जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा। जी दरअसल राज्य सरकार ने नागपुर में पहले ही 31 मार्च तक सख्त पाबंदियां लगाई हुई है। अब नागपुर नगर निगम ने एक आदेश दिया है जिसके अनुसार 28 और 29 मार्च को त्योहारों के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जारी की गई अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि, 'निजी और सार्वजनिक स्थानों पर होली का जश्न मनाने तथा शब-ए-बारात जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी।। एनएमसी ने एक बयान में कहा है कि '29 मार्च को सभी निजी प्रतिष्ठान, कार्यालय, दुकानें, बाजार और पुस्तकालय बंद रहेंगे।' इसी के साथ 29 मार्च को किराना, सब्जी और मांस की दुकानें दोपहर एक बजे के बाद बंद करनी होगी।

इस मामले के बारे में एक अधिकारी ने यह भी कहा है कि, 'नागपुर में एक दिन में कोविड-19 के 3,579 नए मामले आए और बृहस्पतिवार को 47 लोगों की मौत हुई।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'जिले में संक्रमण के मामले 2,07,067 पर पहुंच चुके हैं जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 4,784 हो चुकी है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि संक्रमण से अभी तक 1,67,467 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

MP में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, मिले 2091 नए मामले

आम जनता के लिए खुशखबरी, आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पांचवी, दसवीं व स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए आंगनवाड़ी में निकली हैं बंपर भर्तियां

Related News